बगावत के मूड में चिराग, पहुंचे झारखण्ड.

 बोले- झारखंड में विधानसभा चुनाव लड़ेगी LJP-R, सभी विकल्पों पर हो रही चर्चा.

सिटी पोस्ट लाइव : केंद्रीय मंत्री और लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने अकेले झारखंड विधानसभा चुनाव लड़ सकती है. रविवार को रांची में चिराग पासवान ने कहा कि झारखंड विधानसभा गठबंधन में या अकेले चुनाव लड़ने सहित सभी विकल्पों पर विचार-विमर्श किया जा रहा है. चिराग पासवान ने यह बयान ऐसे समय दिया है जब एक दिन पहले असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने घोषणा कर चुके हैं कि बीजेपी झारखंड में आगामी विधानसभा चुनाव एनडीए के घटक दलों आजसू और जेडीयू के साथ मिलकर लड़ेगी.

 

चिराग पासवान ने कहा कि झारखंड में लोजपा (रामविलास) का मजबूत जनाधार है. उन्होंने कहा कि जब उनका जन्म हुआ, तब झारखंड एकीकृत बिहार का हिस्सा था.यह क्षेत्र उनके पिता की कर्मभूमि है.पार्टी ने राज्य में मजबूत जनाधार बनाया है.ऐसे में यह निर्णय लिया गया है कि पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव लड़ेगी.उन्होंने कहा कि   लोजपा की प्रदेश इकाई गठबंधन या अकेले चुनाव लड़ने सहित सभी विकल्पों पर विचार-विमर्श कर रही है. पासवान रविवार को धनबाद में एक जनसभा को संबोधित करेंगे.

 

गौरतलब है कि सुदेश महतो और नीतीश कुमार दोनों दिल्ली पहुंचे हुए हैं.माना जा रहा है कि झारखण्ड विधान सभा चुनाव में सीटों के बटवारे को लेकर उनकी बीजेपी नेताओं से बातचीत हो रही है.लेकिन इस बीच चिराग पासवान रांची पहुंचकर बीजेपी पर दबाव बना रहे हैं.राजनीतिक पंडितों का मानना है कि बीजेपी ने चिराग पासवान को एक भी सीट नहीं दिया है इसलिए वो झारखण्ड में अकेले चुनाव मैदान में उतरने की संभावना तलाश रहे हैं.उन्हें अगर कोई मजबूत उम्मीदवार मिल गया तो उसे मैदान में उतार सकते हैं.

CHIRAG PASWAN