नीतीश मंत्रीमंडल विस्तार के आसार, कांग्रेस के 2 बन सकते हैं मंत्री.

सिटी पोस्ट लाइव : नीतीश मंत्रिमंडल का बहुत जल्द विस्तार होनेवाला है. माना जा रहा है कि 24 जुलाई को नीतीश कुमार की कैबिनेट का विस्तार हो सकता है. दावा है कि राष्ट्रीय जनता दल से दो और कांग्रेस से दो नेता मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. इस बीच कांग्रेस की बिहार इकाई के प्रभारी भक्त चरण दास, सीएम नीतीश कुमार से मुलाकात करेंगे.

 

गौरतलब है कि राजगीर से लौटने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लालू यादव से मुलाक़ात करने उनके घर पहुँच गये थे.तेजस्वी यादव की मौजूदगी में करीब आधे घंटे तक बैठक चली.सूत्रों के अनुसार मंत्रिम्नादल विस्तार को लेकर चर्चा हुई.खबर है कि RJD कोटे से दो और कांग्रेस कोटे से 2 मंत्री बनेगें.मंत्रिमंडल विस्तार में कांग्रेस के विजयशंकर दुबे और RJD कोटे से अनंत सिंह के करीबी प्रोफ़ेसर कार्तिक सिंह  को जगह मिल सकती है.

 

गौरतलब है कि RJD कोटे के दो मंत्री हटाये गये थे.कृषि मंत्री सुधाकर सिंह को नीतीश कुमार के विरोध की वजह से तो प्रोफेस्सर कार्तिक सिंह को मुकदमे में फंसे होने की वजह से मंत्रिमंडल से हटाया गया था.सुधाकर सिंह की जगह किसी दुसरे राजपूत नेता को जगह मिल सकती है.फिर से कार्तिक सिंह को मंत्री बनाया जा सकता है.

nitish CABINET EXPANSION