अनंत सिंह के समर्थकों पर मामला दर्ज, रिहाई के बाद मनाया था जश्न.

अनंत सिंह तो समर्थकों का जोश हुआ हाई और कर दिया यह कांड, 23 पर एफआईआर दर्ज.

 

सिटी पोस्ट लाइव : पूर्व विधायक अनंत सिंह  को एके 47 बरामदगी मामले के आरोपों से जैसे ही उच्च न्यायालय ने बरी किया उनके  समर्थकों ने जम कर आतिशबाजी शुरू कर दी.. समर्थकों ने एक दूसरे को गुलाल लगाते अनंत सिंह जिंदाबाद के नारे के साथ जमकर जश्न मनाना शुरू कर दिया. पूर्व विधायक अनंत सिंह के बेकाबू समर्थकों ने जिस तरह से आतिशबाजी की इसको लेकर कानूनी कार्रवाई की जा रही है. सड़क पर आतिशबाजी करने पर एएसपी ने कार्रवाई की बात कही है और वीडियो देख कर आरोपियों की पहचान की जा रही है. इसको लेकर बाढ़ थाना में मामला दर्ज किया गया है.

जानकारी के अनुसार, पटना जिले के बाढ़ अनुमंडल में पूर्व बाहुबली विधायक अनंत सिंह की एके 47 मामले में रिहाई की खबर आते ही अनंत सिंह के समर्थकों ने एनएच 31 पर आतिशबाजी कर सड़क जाम कर दिया था. इस आतिशबाजी करने को लेकर पटना पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. बाढ़ थाना अध्यक्ष प्रदीप कुमार के अनुसार 17 नामजद लोगों पर और 6 अज्ञात लोगों पर मामला दर्ज किया गया है. हालांकि, सभी को बाढ़ थाना से ही बेल मिल सकती है क्योंकि सभी धाराएं जमानतीय धाराओं में हैं. . बुधवार को पटना हाईकोर्ट ने पूर्व विधायक अनंत कुमार सिंह को दो आपराधिक मामलों में निचली अदालत से मिली दस-दस साल की सजा को रद्द करते हुए उन्हें बरी कर दिया.

पटना हाईकोर्ट के न्यायमूर्ति चंद्रशेखर झा की एकल पीठ ने बुधवार को अनंत सिंह के वकील पुष्कर नारायण शाही और एपीपी अजय मिश्रा की दलीलें सुनने के बाद फैसला सुनाया. इस निर्णय के तहत अनंत सिंह के आवास से एके 47 और बुलेट प्रूफ जैकेट बरामदगी मामले से उन्हें बरी कर दिया गया. इसके साथ ही अनंत सिंह के जेल से बाहर आने का रास्ता साफ हो गया है और आज वह किसी भी समय से जेल से रिहा किये जा सकते हैं.

ANANT SINGH