उप-चुनाव के सभी सीटों के लिए उम्मीदवार हो गये तय.

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार में चार विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए महागठबंधन ने राष्ट्रीय जनता दल कांग्रेस और वीआईपी की संयुक्त प्रेस वार्ता में प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी है. बेलागंज से सुरेंद्र यादव के पुत्र विश्वनाथ कुमार, रामगढ़ से जगदानंद सिंह के पुत्र अजीत कुमार सिंह इमामगंज से रोशन कुमार मांझी और तरारी से सीपीआई माले के राजू यादव महागठबंधन के प्रत्याशी हैं. राष्ट्रीय जनता दल कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में आरजेडी  के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अखिलेश सिंह और वीआइपी नेता की मौजूदगी में प्रत्याशियों के नाम घोषित किए गए.

महागठबंधन ने रामगढ़ विधानसभा सीट से जगदानंद सिंह के छोटे पुत्र अजीत कुमार सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया है. बेलागंज विधानसभा क्षेत्र से विश्वनाथ कुमार, जो सुरेंद्र यादव के पुत्र है उनको मैदान में उतारा है. इमामगंज सीट से रोशन कुमार मांझी उर्फ राजेश मांझी को आरजेडी ने मैदान में उतारा है. चौथी सीट तरारी से महागठबंधन ने सीपीआई माले के राजू यादव को अपना उम्मीदवार बनाया है.यहाँ से जन सुराज के उम्मीदवार सेना के पूर्व अधिकारी एस.के. सिंह के नामांकन में पेंच फंस जाने की वजह से यहाँ सीधी लड़ाई माले और बीजेपी के बीच हो गई है.

भारतीय जनता पार्टी केन्द्रीय कार्यालय ने तरारी व रामगढ़ विधान सभा उप चुनाव को लेकर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है.तरारी से विशाल प्रशांत एवं रामगढ़ से अशोक कुमार सिंह भाजपा उम्मीदवार होंगे.विशाल प्रशांत उर्फ सुशील पांडेय तरारी के पूर्व विधायक सुनील पांडेय के पुत्र हैं. थी। सुनील पांडेय तीन बार लगातार पीरो विधानसभा क्षेत्र से विधायक चुने गए. 2010 में पीरो के बदले तरारी विधानसभा के अस्तित्व में आने के बाद वे वहां से चुनाव जीते.2015 के बाद से यहां भाकपा माले का कब्ज़ा है.बीजेपी के  उम्मीदवार के रूप में विशाल प्रशांत 22 अक्टूबर को तरारी सीट से नामांकन करेंगे.

 शाहाबाद अंतर्गत भभुआ के रामगढ़ सीट से घोषित भाजपा प्रत्याशी अशोक कुमार सिंह 2015 में चुनाव जीते थे. 2020 के चुनाव में वे लगभग दो हजार के मामूली अंतर से आरजेडी  के सुधाकर सिंह से पराजित हुए थे.तरारी और रामगढ़ के विधायकों के संसदीय चुनाव जीतने के कारण रिक्त हुए दोनों सीट पर उपचुनाव हो रहे हैं.

Bihar By Election