एक्शन में BJP के नये प्रदेश अध्यक्ष, सबको दिया टास्क.

 सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा की भी लगाई ड्यूटी

सिटी पोस्ट लाइव: पार्टी की कमान सँभालने के बाद बीजेपी के नये प्रदेश अध्यक्ष दिलीप जायसवाल एक्शन में हैं.उन्होंने जन-सहयोग कार्यक्रम में बीजेपी कोटे के मंत्रियों की ड्यूटी निर्धारित तय कर दी है. राज्य सरकार में उनके पास भूमि व राजस्व विभाग का दायित्व है. दिलीप बुधवार को प्रदेश कार्यालय में जनता की शिकायतों-समस्याओं को सुनेगें. इस कार्यक्रम की शुरुआत एक अगस्त से होगी.पूर्वाह्न 11:00 बजे से दोपहर 01:00 बजे तक यानी कुल तीन घंटे तक इसका संचालन होगा.

बकौल दिलीप जायसवाल जन-सुनवाई कार्यक्रम का उद्देश्य जनता और सरकार के बीच संगठन को सेतु बनाने का है.उनका मानना है कि लोगों की  शिकायतों व समस्याओं का समाधान हो जाने के बाद जनता के बीच संगठन और सरकार की अच्छी छवि बनेगी, जो आसन्न चुनाव में बीजेपी के काम आएगा. नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के नेतृत्व वाली सरकार में अभी बीजेपी कोटे से 15 मंत्री हैं. रविवार को जन-सहयोग कार्यक्रम नहीं होगा. शेष छह दिन में दो दिन (मंगलवार व शुक्रवार) उप मुख्यमंत्रियों के लिए निर्धारित हो गए.

 

बचे चार दिनों में तीन दिन (सोमवार, बुधवार व गुरुवार) तीन-तीन मंत्री जनता से संवाद के लिए उपस्थित रहेंगे. शनिवार को सर्वाधिक चार मंत्रियों की सेवा मिलेगी. कार्यक्रम के समन्वय का दायित्व अक्षय कुमार को सौंपा गया है. निवर्तमान प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी (Samrat Chaudhary) बीजेपी के प्रदेश कार्यालय के बजाय अपने सरकारी आवास पर जनता के लिए मंगलवार को उपलब्ध होंगे.उप मुख्यमंत्री होने के कारण उन्हें यह सहूलियत दी गई है. यह सहूलियत उनके समकक्ष विजय कुमार सिन्हा (Vijay Kumar Sinha) को भी दी गई है.वे भी अपने सरकारी आवास पर ही जनता से रू-ब-रू होंगे. उनके लिए शुक्रवार की तिथि निर्धारित की गई है. पूर्व उप मुख्यमंत्री  रेणु देवी को  सम्राट और सिन्हा समतुल्य सहूलियत नहीं मिलेगी. उन्हें प्रदेश कार्यालय में उपस्थिति दर्ज करानी होगी.

DILIP JAISWAL