नीतीश सरकार के खिलाफ BJP का हल्लाबोल.

सिटी पोस्ट लाइव :  महागठबंधन सरकार के खिलाफ भाजपा का विधानसभा मार्च गुरुवार को 11 बजे गांधी मैदान से शुरू होगा.यह मार्च  डाक बंगला चौराहा से आयकर चौराहा, वीरचंद पटेल पथ, आर ब्लॉक होते हुए विधानसभा गेट तक पहुंचेगा. बिहार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा कि विधानसभा मार्च का मुद्दा स्पष्ट है. राज्य सरकार को 10 लाख सरकारी नौकरी का हिसाब देना चाहिए है. सरकार को बताना चाहिए कि कितनी नियुक्तियां की गई और कितनी प्रक्रियाधीन हैं. उन्होंने कहा कि पिछले तीन दिनों से विधानसभा में सरकार जवाब नहीं दे रही है.

 

सम्राट चौधरी ने कहा कि यह सरकार वर्षों से नियुक्त शिक्षकों को फिर से परीक्षा देने के लिए बाध्य कर रही है. जिन्हें 42 हजार रुपये मिल रहे हैं, उन्हें कहा जा रहा तुम 28 हजार में नौकरी करो. राज्य में पांच लाख 70 हजार नियोजित शिक्षकों को सरकार राज्यकर्मी का दर्जा नहीं दे रही है.उन्होंने कहा कि इसके अलावा भ्रष्टाचार भी बड़ा मुद्दा है. लगभग 17 सौ करोड़ रुपये का पुल गिर गया, लेकिन अब तक न प्राथमिकी हुई और न ही कोई कार्रवाई. एनडीए और यूपीए का अंतर बताते हुए उन्होंने कहा कि एनडीए में पांच से छह मंत्रियों से त्यागपत्र आरोप लगने या चार्जशीट दायर होने पर लिए गए, लेकिन आज मामला सबके सामने है.

 

राज्य के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पर चार्जशीट दायर हो चुकी है. हालांकि, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बोल नहीं पा रहे हैं. उन्होंने किसान सलाहकारों पर लाठीचार्ज की भी चर्चा की.   रेणु देवी ने कहा कि एक ओर बताया जा रहा कि मुख्यमंत्री शिक्षक नेताओं से मिलेंगे और दूसरी तरफ विधानसभा में उत्तर मिल रहा कि पंचायत से नियुक्त शिक्षकों को राज्यकर्मी का दर्जा नहीं मिलेगा. जिन किसान सलाहकारों के कारण कृषि क्षेत्र में प्रदेश आगे बढ़ रहा, उन पर सरकार लाठीचार्ज करा रही.प्रेस वार्ता के दौरान, भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय मयूख, प्रदेश महामंत्री देवेश कुमार, संजीव चौरसिया, विधान पार्षद अनिल शर्मा और प्रदेश प्रवक्ता संतोष पाठक भी मौजूद रहे.

bjp ASSEMBLY march