JDU को सबसे ज्यादा फंडिंग कराने का BJP MP का दावा.

 

सिटी पोस्ट लाइव :  बीजेपी के गोड्डा  सांसद निशिकांत दूबे ने 2005 में बिहार में नीतीश कुमार की सरकार बनाने में मदद करने का दावा किया है.इतना ही नहीं उन्होंने JDU को सबसे ज्यादा फण्ड ( राजनीतिक चंदा )दिलाने का दावा भी किया है. लोकसभा चुनाव में मंगलवार को अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान निशिकांत दूबे ने कहा कि वर्ष 2005 के पहले चुनाव में जब नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री बनने लायक सीटें नहीं आई, तो उन्होंने अपने घर पर रामविलास पासवान के साथ नीतीश कुमार की मीटिंग कराई थी.उन्होंने  कहा कि जेडीयू को सबसे ज्यादा फंड जिन दो-चार लोगों ने दिलवाया होगा,उसमें वे भी शामिल है.

निशिकांत दूबे ने कहा कि सोनिया गांधी बेटे को सेट करना चाहती है और दामाद को भेंट देना चाहती है. उन्होंने विपक्षी एकता पर निशाना साधते हुए कहा कि विपक्ष में बैठे कुछ ही लोग आई.एन.डी.आई.ए की फुल फॉर्म बता पाएंगे. सभी विपक्षी पार्टियां एक-दूसरे से लड़ रही है. लेकिन इसके बावजूद केंद्र में गठबंधन कर रही है, लालू यादव को बीजेपी ने नहीं, कांग्रेस ने जेल भेजा था.

बीजेपी सांसद निशिकांत दूबे ने कहा कि 1976 में भ्रष्टाचार के आरोप में कांग्रेस ने द्रमुक नेता करुणानिधि की सरकार को बर्खस्त किया था. 1980 में द्रमुक ने तत्कालीन इंदिरा गांधी सरकार से हाथ मिला लिया. पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या की जांच करने वाले जैन आयोग ने कहा था कि लिट्टे को करुणानिधि की पार्टी सहयोग देती है, फिर भी कांग्रेस उसके साथ है. 1980 में शरद पवार की चुनी हुई महाराष्ट्र सरकार को बीजेपी ने नहीं, कांग्रेस ने बर्खास्त किया था, क्योंकि पवार ने अलग पार्टी बना ली थी.

Jharkhand Politics