4 विधानसभा सीटों के प्रत्याशी को लेकर BJP की बैठक.

सिटी पोस्ट लाइव : लोकसभा चुनाव जीतनेवाले चार विधायकों की रिक्त सीटों पर होने वाले चुनाव की तैयारी में बीजेपी जुट गई है. एनडीए उम्मीदवारों का नाम तय करने और उनकी जीत सुनिश्चित करने के लिए बिहार बीजेपी ने शुक्रवार को पार्टी कार्यालय में मंथन किया. प्रदेश अध्यक्ष दिलीप जायसवाल की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में दोनों उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा, क्षेत्रीय संगठन महामंत्री नागेंद्र जी, भीखूभाई दलसानिया सहित संबंधित क्षेत्र के प्रभारी मंत्री, लोकसभा प्रभारी, विधानसभा प्रभारी, जिलाध्यक्ष एवं अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद रहे.

लोकसभा चुनाव में इमामगंज, रामगढ़, बेलागंज और तरारी सीट के विधायकों की जीत के चलते इन सीटों पर उपचुनाव प्रस्तावित है. इनमें रामगढ़ और बेलागंज पर राजद जबकि तरारी सीट पर वामदल का कब्जा था. इमामगंज सीट पर हम के जीतन राम मांझी विधायक थे. बैठक के बाद प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि ने उपचुनाव को लेकर हमलोगों ने बैठक की है. सभी चार सीटों पर प्रत्याशी उतारे जायेंगे. किस सीट पर कौन चुनाव लड़ेगा और किस दल का प्रत्याशी होगा, इसका निर्णय जल्द ले लिया जायेगा. उन्होंने कहा कि पार्टी नेताओं ने चुनाव और उम्मीदवारों के नाम को लेकर व्यापक चर्चा की है.

ग्रामीण कार्य मंत्री सह झारखंड के प्रभारी मंत्री अशोक चौधरी ने शुक्रवार को कहा है कि जदयू झारखंड विधानसभा चुनाव पूरी मजबूती से लड़ेगा. इस दिशा में हमारे गठबंधन के सहयोगी दलों से बातचीत जारी है. शीर्ष स्तर पर बातचीत के बाद आगे की रणनीति तय होगी. मंत्री अशोक चौधरी ने यह बातें शुक्रवार को जदयू प्रदेश मुख्यालय में आयोजित जनसुनवाई के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहीं. इस दौरान समाज कल्याण मंत्री मदन सहनी मौजूद रहे.

Bihar By Election