RJD का खेला सामने आने के बाद अलर्ट है BJP-JDU.

सिटी पोस्ट लाइव : RJD नेता तेजस्वी यादव ने केवल खेला का दावा नहीं किया है बल्कि खेला करने में वो जी-जान से जुटे हुए हैं.सूत्रों के अनुसार तेजस्वी यादव की तरफ से मोर्चा सम्भाला है पूर्व शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर यादव और RJD MLC, राबडी देबी के मुंहबोले भाई सुनील कुमार सिंह ने.सूत्रों के अनुसार  BJP-JDU विधायकों को RJD की तरफ से लोक सभा चुनाव का टिकेट, राज्य सभा और विधान परिषद् भेंजने और मोटी  रकम देने की पेशकश की जा रही है.

 

JDU RJD के खेला से बेखबर नहीं है.JDU को सब पता है.JDU के नेता श्रवन कुमार के अनुसार RJD के नेता उनके विधायकों को लालच दे रहे हैं.उन्हें मोती रकम देने का ऑफर ठेकेदारों द्वारा दिलवाया जा रहा है.लेकिन श्रवन कुमार का कहना है कि JDU विधायकों को पता है कि नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव में क्या फर्क है.

 

सूत्रों के अनुसार RJD ने JDU के दो विधायकों को सेट कर दिया था.यहीं विधायक अपनी पार्टी के दुसरे विधायकों से बातचीत कर रहे थे.सूत्रों के अनुसार JDU के नेताओं ने अपने ईन दोनों विधायकों की जमकर क्लास लगाईं है.उन्हें समझाया है कि आप दोनों अपना तो बंटाधार करेगें ही साथ ही उन विधायकों का भी बड़ा गर्क कर देगें जिनसे आप बात करेगें.JDU नेता अपने विधायकों पर पैनी नजर रखे हुए हैं.12 फरवरी को होनेवाले  विश्वास मत से एक दिन पहले अपने तमाम विधायकों को दफ्तर में हाजिर रहने का आदेश दे दिया है.सवाल- अब तो 11 तारीख को ही पता चलेगा कि JDU के कितने विधायक बैठक में पहुँचते हैं.अगर इस बैठक में कुछ विधायक नहीं पहुँचते हैं तब नीतीश कुमार क्या करेगें ?कहा जा रहा है कि इस संकट से निबटने के लिए JDU कांग्रेस विधायकों के संपर्क में है.

 

तेजस्वी यादव के खेला सामने आने के बाद  BJP भी अलर्ट मोड़ में है.बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष, उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने अपनी पार्टी के तमाम विधायकों के साथ  बुधवार की देर शाम बैठक की.उन्हें भोज दिया.मीडिया को बैठक में जाने की इजाजत नहीं दी गई लेकिन सूत्रों के अनुसार विधायकों की इस बैठक में 5 विधायक नहीं पहुंचे थे.बीजेपी नेता उनके ऊपर नजर रखे हुए हैं.

 

सिटी पोस्ट लाइव ने RJD के उन नेताओं से भी संपर्क करने की कोशिश की जिनके ऊपर BJP –JDU विधायकों से संपर्क साधने का आरोप है.पूर्व शिक्षा मंत्री तो नहीं मिले लेकिन RJD MLC राबडी देबी के मुंहबोले भाई सुनील कुमार सिंह ने जमकर नीतीश कुमार पर हमला बोला.उन्हें मानसिकरूप से बीमार तक करार दे दिया.

 

आरजेडी नेता बिहार विधान सभा के स्पीकर अवधबिहारी चौधरी ने इस्तीफा देने से मन कर दिया है.अविश्वास प्रस्ताव नोटिस दिए जाने के वावजूद वो इस्तीफा देने को तैयार नहीं है.विधान सभा अध्यक्ष RJD कोटे से हैं, और ऐसा माना जा रहा है कि तेजस्वी यादव के खेला को सफल बनाने में वो अहम् भूमिका निभा सकते हैं.

 

सबके जेहन में ये तमाम सवाल उठ रहे हैं कि क्या  अवध बिहारी चौधरी क्या खेल कर सकते हैं?सबसे पहले तो उनके खिलाफ सताधारी दल अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस देकर वोटिंग कराने की कोशिश करेगा? कैसे जीत पायेगें ,सफल हो गए तो क्या होगा और असफल हुए तो क्या तेजस्वी यादव का खेला वहीँ ख़त्म हो जाएगा?