फिर से JDU के साथ जायेगीं बीमा भारती!

सिटी पोस्ट लाइव : पूर्णिया के रुपौली विधान सभा क्षेत्र से लगातार पांच बार चुनाव जीतनेवाली बीमा भारती इसबार लोक सभा के साथ साथ विधान सभा चुनाव हारने के बाद बैकफूट पर हैं. पूर्व विधायक बीमा भारती ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की, जिससे उनके फिर से जेडीयू में शामिल होने की अटकलें तेज हो गई हैं. ऐसी चर्चा है कि उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से उनके चैंबर में अपने आवास और भविष्य को लेकर बात की. बीमा भारती रूपौली से पांच बार विधायक रह चुकी हैं. वो लोकसभा चुनाव से पहले तक जेडीयू की विधायिका थीं. इस साल की शुरुआत में उन्होंने आरजेडी का दामन थामा था.लेकिन लोकसभा चुनाव में उन्हें निर्दलीय उम्मीदवार पप्पू यादव से और बाद में उपचुनाव में निर्दलीय उम्मीदवार शंकर सिंह से हार का सामना करना पड़ा.

 

शुक्रवार को विधानसभा के मॉनसून सत्र के आखिरी दिन उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के चैंबर में मुलाकात की. इस दौरान उनके साथ बीजेपी की पूर्व विधायक उषा विद्यार्थी भी मौजूद रहीं. मुलाकात के बीमा भारती ने शनिवार को जेडीयू में वापसी को लेकर किये गये सवाल का का कोई साफ़ जबाब नहीं दिया.लेकिन वापसी का संकेत देते हुए इतना जरुर कह दिया कि राजनीति में कुछ भी स्थायी नहीं होता है. उन्होंने नीतीश कुमार को अपना एक अभिभावक बताते हुए कहा कि उन्होंने उनसे अपनी सारी बातें साझा की हैं.

 

गौरतलब है कि नीतीश सरकार के विश्वासमत के दौरान उन्होंने सरकार को गच्चा देने की कोशिश की थी.उसके बाद वो आरजेडी में शामिल भी हो गईं. बीमा भारती के पति अवधेश मंडल और बेटे पर पूर्णिया जिले के भवानीपुर में व्यवसायी गोपाल यादव की हत्या के मामले में आरोप लगे हैं. आरजेडी और कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि नीतीश सरकार जानबूझकर बीमा भारती के परिवार को फंसा रही है. उनके फिर से जेडीयू में आने से उनकी मुश्किलें कुछ कम हो सकती हैं .

BIMA BHARTI