बिहार कांग्रेस अध्यक्ष पर रंगदारी मांगने का आरोप.

10 लाख रुपये की रंगदारी मांगने का केस दर्ज, जांच पड़ताल में जुटी पुलिस, जानिये पूरा मामला?

सिटी पोस्ट लाइव :बिहार  प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह के खिलाफ अपराधिक मुक़दमा दर्ज हो गया है. डिज्नीलैंड क्राफ्ट एंड ट्रेड फेयर कैरियर एसोसिएशन के सचिव काजीमोहम्मदपुर थाना के गन्नीपुर निवासी प्रदीप कुमार के कोर्ट में दाखिल परिवाद के आधार पर मामला दर्ज किया गया है.जिला कांग्रेस अध्यक्ष नगर थाना के गोलाबांध रोड निवासी अरविंद कुमार मुकुल व उनके पुत्र मोहित कुमार को भी आरोपित बनाया गया है. सभी पर धोखाधड़ी करने व रंगदारी मांगने का आरोप लगाया गया है. यह परिवाद पिछले साल 10 अप्रैल को मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के कोर्ट में दाखिल किया था.इसकी सुनवाई के बाद कोर्ट ने नगर थानाध्यक्ष को प्राथमिकी कर मामले की जांच के आदेश दिया था. नगर थानाध्यक्ष शरत कुमार ने बताया कि कोर्ट के आदेश पर प्राथमिकी की गई है. इसकी जांच की जा रही है.

प्रदीप कुमार ने अपने परिवाद में कहा था कि प्रदेश कांग्रेस के तत्कालीन अध्यक्ष मदनमोहन झा 12 सितंबर 2022 को मुजफ्फरपुर के तिलक मैदान स्थित जिला कांग्रेस कार्यालय के मैदान में नौ अप्रैल 15 जून 2023 तक डिजनीलैंड मेला लगाने की अनुमति दी थी. इसके लिए एक लाख 65 हजार रुपये जमा कराया गया था.इसके बाद इसकी अनुमति एसडीओ व अग्निशमन विभाग से भी ली गई थी. मेला लगाने के लिए पिछले साल 20 मार्च को तिलक मैदान में समान उतारा. 29 मार्च 2023 को इसकी जानकारी होने पर जिला कांग्रेस अध्यक्ष अरविंद कुमार मुकुल व उनके पुत्र मोहित कुमार हरबे-हथियार के साथ वहां पहुंच गए और अभद्र भाषा का प्रयोग करने लगे. मेला लगाने के लिए उन्होंने दस लाख रुपये रंगदारी की मांग की.

उन्होंने बताया कि इसमें से पांच लाख रुपया प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष को भेजा जाएगा. आठ अप्रैल 2023 को केयर टेकर से चाबी मांगने पर दोनों आरोपित वहां पहुंच गए और फिर से वहीं मांग की. उसी दिन वे प्रदेश कांग्रेस कार्यालय सदाकत आश्रम पटना पहुंचे.वहां अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने कहा कि जैसा अरविंद कुमार मुकुल कह रहा है वैसा करो.। धमकी दिया कि ज्यादा कूदोगे तो जान से हाथ धोना पड़ेगा.

Akhilesh Singh