अश्वनी चौबे का कटा टिकेट, नवादा से लड़ेगें विवेक ठाकुर.

सिटी पोस्ट लाइव : आखिरकार लम्बे इंतज़ार के बाद बीजेपी ने अपने बिहार लोक सभा चुनाव के प्रत्याशियों के नाम की सूची जारी कर दी है.इस सूची में बक्सर से अश्वनी चौबे की जगह मिथिलेश तिवारी का नाम है.मिथिलेश तिवारी बीजेपी के पूर्व विधायक हैं.बैकुंठपुर विधान सभा से विधायक रह चुके हैं.पिछले विधान सभा चुनाव में वो हार गए थे.नवादा सीट जिसको लेकर संशय बना हुआ था , वहां से बीजेपी ने डॉक्टर सीपी ठाकुर के बेटे राज्य सभा सांसद विवेक ठाकुर को अपना उम्मीदवार बनाया है.

 

विवेक ठाकुर के राज्य सभा का कार्यकाल अभी ढाई साल बचा हुआ है.सिटी पोस्ट लाइव ने पहले ही ये भविष्यवाणी की थी. गौरतलब है कि पिछले चुनाव में भी रामविलास पासवान की पार्टी एलजेपी को एक राज्य सभा की सीट मिली थी. इसबार भी एक सीट मिलने की उम्मीद है.चिराग अपनी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राजू तिवारी को विवेक ठाकुर की जगह राज्य सभा भेंज सकती है.

 

बाकी सभी पुराने उम्मीदवार हैं.पिछले चुनाव में जो जहाँ से चुनाव लड़ा था वहीँ से चुनाव लड़ेगें.किसी की सीट नहीं बदली है.गौरतलब है कि रविशंकर प्रसाद , रामकृपाल यादव, राधामोहन सिंह , आर के सिंह को बदले जाने की   अटकलें लगाईं जा रही थीं लेकिन सभी अपनी सीट बचाने में कामयाब रहे.लेकिन इसबार तेजस्वी यादव ने मुस्लिम और यादव उम्मीदवारों की जगह पिछड़ी और अति-पिछड़ी जातियों को उम्मीदवार बनाकर लड़ाई दिलचस्प बना दी है.

BJP CANDIDATES LIST