AIIMS सेक्योरिटी ऑफिसर पर MLA रीतलाल के भाई ने कराया था हमला.

सिटी पोस्ट लाइव : AIIMS सेक्योरिटी ऑफिसर पर जानलेवा हमला करने के मामले में पुलिस ने बड़ी कारवाई की है.पुलिस ने राजकुमार (बटेवा, खिरीमोड़) और गुड्डू यादव (सवासपुर, कृष्णागढ़, आरा) को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. राजकुमार एम्स में सुरक्षा गार्ड है, जबकि गुड्डू सिक्योरिटी फील्ड ऑफिसर है. इन्हें पुलिस ने एम्स से सटे हरिनगर स्थित हॉस्टल से गिरफ्तार किया गया. दोनों आरोपितों ने प्रेमनाथ पर गोली चलाने की बात स्वीकार की और कबूल किया कि इसकी साजिश दानापुर विधायक रीतलाल यादव के भाई पिंकू यादव ने रची थी.

 

सिटी एसपी (पश्चिमी) अभिनव धीमान के अनुसार राजकुमार और गुड्डू वेतन का 50 प्रतिशत लेकर अभ्यर्थियों को गार्ड में नियुक्त कराते थे. इसकी जानकारी वे पिंकू यादव को देते थे. पिंकू के कहने पर ही उन्होंने प्रेमनाथ पर फायरिंग करवाई थी. प्रेमनाथ आरपीएफ (रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स) से एम्स में उप मुख्य सुरक्षा पदाधिकारी के पद पर प्रतिनियुक्त हैं. साजिशकर्ता पिंकू समेत हमले में शामिल अन्य अपराधियों की खोज शुरू कर दी गई है. खगौल थाने की पुलिस ने पिंकू यादव की गिरफ्तारी के लिए शनिवार को कोर्ट में वारंट के लिए अर्जी दी. पुलिस के अनुसार अगर उसकी गिरफ्तारी नहीं हुई तो पुलिस इश्तेहार और कुर्की की कार्रवाई करेगी.

 

19 अगस्त की सुबह 10:52 बजे पिंकू यादव ने प्रेमनाथ के मोबाइल पर काल कर एम्स में अपने अभ्यर्थियों की गार्ड में भर्ती कराने को कहा था. साथ ही धमकी दी थी कि दानापुर और खगौल हमारा इलाका है. हमारी बात नहीं मानने पर बुरा परिणाम भुगतना पड़ेगा. गिरफ्तार गार्ड का आपराधिक इतिहास रहा है. उस पर फुलवारीशरीफ थाने में 23 मार्च को धनंजय कुमार की ओर से प्राथमिकी कराई गई थी. वह भी एम्स में गार्ड है.पिंकू यादव का इस मामले में नाम आने के बाद रीतलाल यादव की मुश्किल भी बढ़ सकती है.

AIMS SHOOT OUT