AAP का कांग्रेस को अल्टीमेटम, बोली- अपना रूख साफ करें.

सिटी पोस्ट लाइव :पटना में हुई विपक्षी दलों की बैठक में हिस्सा लेने के बाद आम आदमी पार्टी ने कांग्रेस बड़ी शर्त रख दी है.विपक्ष की साझा प्रेस कांफ्रेंस से पहले ही अरविन्द केजरीवाल दिल्ली निकल गये.उनकी पार्टी ने कहा है कि जब तक 31 राज्यसभा सांसदों वाली कांग्रेस पार्टी सार्वजनिक रूप से इस अध्यादेश का विरोध नहीं करेगी तब तक आम आदमी पार्टी के लिए भविष्य में होने वाली ऐसे बैठकों में (जहां कांग्रेस हिस्सा ले रही हो) वहां हिस्सा लेना मुश्किल होगा.

 

गौरतलब है कि पटना में हुई आज विपक्षी एकता की बैठक में  15 पार्टियों के नेता शामिल हुए. ईन  12 पार्टियों के राज्यसभा में सांसद हैं. इन 12 पार्टियों में से 11 पार्टियों ने अध्यादेश पर अपना स्टैंड साफ कर दिया है और अध्यादेश का विरोध करने का फैसला किया है, केवल कांग्रेस ने अपना स्टैंड साफ नहीं किया है.आम आदमी पार्टी की ओर से कहा गया है कि कांग्रेस हर मुद्दे पर स्टैंड लेती है लेकिन काले अध्यादेश पर अभी तक उसने अपनी स्थिति स्पष्ट नहीं की. शुक्रवार को पटना की बैठक में कई पार्टियों ने कांग्रेस से कहा कि वह इस पर अपना स्टैंड स्पष्ट करें, विरोध करें लेकिन कांग्रेस ने नहीं किया.

 

कांग्रेस की खामोशी उसकी नियत पर सवाल उठा रही है, जबकि निजी बातचीत में कांग्रेस नेता बताते हैं कि उनकी पार्टी वोटिंग के दौरान अनुपस्थित रह सकती है, जिससे बीजेपी को फायदा होगा. आप ने यह कहा है कि कांग्रेस तय करेगी वह दिल्ली के लोगों के साथ है या केंद्र सरकार के साथ.आम आदमी पार्टी के प्रमुख प्रवक्ता प्रिय्नाका कक्कड़ ने तो यहाँ तक कह दिया कि बीजेपी के साथ अंदर ही अंदर कोई समझौता हुआ है.

AAM AADAMI PARTY