बिहार में देंगे INDIA को झटका देने की AAP की तैयारी.

सिटी पोस्ट लाइव : नए गठबंधन I.N.D.I.A. की महत्वपूर्ण बैठक 31 अगस्त से 1 सितंबर के बीच मुंबई में होगी.  इस बैठक में कई मुद्दों पर महत्वपूर्ण फैसला हो सकता है. इस बैठक पर खासकर नीतीश कुमार के संयोजक बनने को लेकर बिहार की सियासी निगाहें भी टिकी हुई हैं.  इस बैठक के पहले ही आम आदमी पार्टी के महासचिव का एक बयान आया है. उनके बयान से बिहार में महा गठबंधन की चिंता बढ़ा सकती है. आम आदमी पार्टी के महासचिव संदीप पाठक ने दिल्ली में बिहार के अपनी पार्टी के नेताओं के साथ बैठक की. बैठक के बाद उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी बिहार में विधानसभा चुनाव लड़ सकती है.

 

 बिहार के मूल निवासी संदीप पाठक ने यह भी कहा कि चुनाव लड़ने के लिए किसी भी पार्टी के लिए एक मजबूत संगठन का होना जरूरी है. और, फिलहाल आप बिहार में मजबूत नहीं है. इसलिए पहले आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता बिहार में गांव -गांव जाएंगे. वे वहां जाकर अपने पार्टी के संगठन को जमीनी स्तर पर मजबूत करेंगे. उसके बाद ही आप फैसला करेगी कि बिहार में कितनी सीटों पर चुनाव लड़ सकती है. आम आदमी पार्टी के महासचिव के इसी बयान के बाद ये बड़ा सवाल उठने लगा है कि क्या आप का बिहार से चुनाव लड़ना I.N.D.I.A. गठबंधन की सेहत के लिए ठीक है.

 

JDU  के मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा है कि  हर राजनीतिक पार्टी को अपने संगठन विस्तार और पार्टी को बढ़ाने का अधिकार है. इससे कोई फर्क नहीं पड़ता. 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर I.N.D.I.A. गठबंधन पूरी तरह से एकजुट है. सभी को मिलकर बीजेपी को शिकस्त देनी है. इसकी पूरी तैयारी हो रही है. दरअसल, आम आदमी पार्टी देश में लगातार अपने संगठन का विस्तार कर रही है. माना जा रहा है कि बिहार विधानसभा चुनाव लड़ना उसकी इसी कोशिश का हिस्सा है.

 

हालांकि, राजनीतिक हलकों में इस बात की भी चर्चा है कि आने वाले समय में आम आदमी पार्टी बिहार में चुनाव लड़ने का इरादा बदल भी सकती है. क्योंकि, नीतीश कुमार से अरविंद केजरीवाल के बेहतर संबंध हैं. जब नीतीश कुमार बीजेपी के खिलाफ मोर्चा बनाने की कवायद में निकले थे तो उनकी मुलाकात अरविंद केजरीवाल से भी हुई थी. यही नहीं, अरविंद केजरीवाल के केंद्र के खिलाफ लड़ाई में सबसे पहले समर्थन देने वालों में नीतीश कुमार ही थे.

AAM AADAMI PARTY