जितिया व्रत के दिन डूब गए 49 लोग, 41 लोगों की हुई मौत.

सिटी पोस्ट लाइव :   बुधवार को जितिया व्रत के दिन गंगा और नदी स्नान के दौरान 49 लोगों के डूबने की खबर है. जितिया पर्व को लेकर गंगा नदी में स्नान करने गए 49 लोग डूब गए, जिसमें से 41 लोगों की मौत हो गई. औरंगाबाद जिले के बारुण प्रखंड के इटहट गांव और मदनपुर प्रखंड के कुशा गांव में तालाब में नहाने के दौरान 8 की मौत हो गई, जिसमें दो महिलाएं और 6 बच्ची शामिल हैं. कैमूर जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में जितिया पर्व पर स्नान के दौरान नदी व तालाब में डूबने से पांच लोगों की मौत हो गई. एक घटना जिले के रामगढ़ थाना क्षेत्र की है. वहीं दूसरी घटना दुर्गावती थाना क्षेत्र के कल्याणपुर गांव की है, तीसरी घटना मोहनिया थाना क्षेत्र के ग्राम दादर की है. चौथी घटना भभुआ प्रखंड के रूपपुर गांव की है.

रोहतास जिले के डिहरी पाली पुल के पास सोन नदी में स्नान करने के दौरान एक 13 साल के बच्चे की मौत हो गई. मोतिहारी जिले के कल्याणपुर थाना क्षेत्र के बृन्दावन परसौनी में मां और बेटी सहित दो अन्य बच्चों की डूबने से मौत हो गई. जिले के कल्याणपुर थाना क्षेत्र में तीन बच्चों की डूबने से मौत हो गई. राजधानी पटना के बिहटा थाना क्षेत्र के अमनाबाद हलकोरिया चक गांव के सोन नदी के घाट पर बुधवार की शाम जितिया पर्व पर सोन नदी में नहाने गयी मां के साथ 14 वर्षीय बच्ची की डूबकर मौत हो गयी.

पास में नहा रही गांव के ही एक महिला व दो युवतियां उसे बचाने के लिए नदी के तेज धारा में छलांग लगा दीं. लेकिन तेज धारा होने के कारण बच्ची में समेत चारों लोग डूब गये. डूबने की खबर मिलते ही इलाके में हड़कंप मच गया. मृतक की पहचान अमनाबाद गांव के हलखोरिया चक निवासी शिवनारायण राय की पुत्री अंजली कुमारी के रूप में हुई है.जबकि अन्य लापता लोगों में ललिता देवी, सोनी कुमारी, तरेगनी कुमारी शामिल है. अभी भी तीन लापता हैं.

drown to death