सिटी पोस्ट लाइव : बिहार में सियासी उथल पुथल के बीच गणतंत्र दिवस को लेकर गांधी मैदान में राजकीय समारोह के अवसर पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव एक साथ नजर आ सकते हैं. अगर ऐसा होता है तो बिहार की राजनीति के लिए यह बेहद अहम डेवलपमेंट होगा.  पटना के गांधी मैदान में आयोजित मुख्य समारोह में राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर झंडोत्तोलन करेंगे.

गणतंत्र दिवस को लेकर पटना गांधी मैदान के अंदर और बाहर सुरक्षा के चाक चौबंद इंतजाम किए गए हैं. 1500 पुलिस बल और अधिकारियों की तैनाती की गई है. सुरक्षा के लिहाज से गांधी मैदान को 4 सेक्टरों में बांटा गया है. मिली जानकारी के अनुसार, गांधी मैदान में कुल 14 विभागों की झांकी निकाली जाएगी. प्रदर्शन में कुल 250 कलाकार भाग लेंगे. इसमें जननायक कर्पूरी ठाकुर की ईमानदारी और सादगी की झलक भी देखने को मिलेगी.

बिहार में नीतीश कुमार के गठबंधन बदलने की चर्चा के बीच नीतीश-तेजस्वी का एक साथ एक मंच पर होना बड़ी बात होगी. दरअसल, बिहार में सियासी हलचल के बीच दिल्ली में गुरुवार देर रात को गृह मंत्री अमित शाह के आवास पर बड़ी बैठक हुई. इसमें बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, विनोद तावड़े, सुशील मोदी, सम्राट चौधरी, बिहार के संगठन मंत्री भिखु भाई दलसानिया, पूर्व डिप्टी सीएम रेणु देवी और बीजेपी के बिहार झारखंड के क्षेत्रीय संगठन मंत्री नागेंद्र जी मौजूद रहे. विधानसभा में विपक्ष के नेता विजय सिन्हा और पूर्व डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद भी इस बैठक में थे.

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के आवास पर बैठक के बाद बिहार बीजेपी के चीफ सम्राट चौधरी ने कहा कि लोकसभा चुनाव की तैयारियों पर चर्चा हुई. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार को लेकर कोई बात नहीं हुई. नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने भी कहा कि नीतीश कुमार को लेकर कोई बात नहीं हुई. हालांकि, जो जानकारी आ रही है इसके अनुसार, बिहार में राजनीतिक रूप से काफी कुछ हलचल है और यह कोई भी मोड़ ले सकता है.

BIHAR POLITICS