पप्पू यादव ने उड़ा दी है अधिकारियों की नींद.

सिटी पोस्ट लाइव : सांसद निर्वाचित होने के बाद से पप्पू यादव एक्शन में हैं.सबसे पहले वो सरकारी अस्पतालों में निरिक्षण करने देर रत पहुँच गये थे.अब  वो कब किस कार्यालय में पहुँच जाएँ कोई नहीं जानता.विभिन्न कार्यालयों का निरीक्षण करने के साथ साथ योजनाओं का भौतिक निरीक्षण भी कर रहे हैं.पप्पू यादव  अधिकारियों को हिदायत भी दे रहे हैं कि वे अपनी कार्यसंस्कृति में सुधार लाएं और कार्यालय को पीपुल फ्रेंडली बनाने के साथ भ्रष्टाचार मुक्त करें.शुक्रवार को भी पप्पू यादव (Pappu Yadav) पुराने अंदाज में सड़क निर्माण कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया तथा योजनाओं को गुणवत्तापूर्ण मूर्तरूप देने का निर्देश दिया है. सांसद राजेश रंजन उर्फ़ पप्पू यादव अपने काफिले के साथ शुक्रवार को खीरु चौक बाड़ी हाट रोड स्थित ग्रामीण कार्य विभाग के कार्यालय का औचक निरीक्षण करने पहुंच गये. उनके कार्यालय पहुंचते ही कर्मियों में हड़कंप सी स्थिति बन गई.

 

ग्रामीण कार्य विभाग के कार्यालय जब पप्पू यादव पहुंचे तो  कार्यपालक अभियंता अपने कार्यालय से मौजूद नहीं थे.फिर क्या था पप्पू यादव भड़क गये. उन्होंने कहा कि अधिकारियों को अपने कार्यालय में नियत समय पर आना होगा, इसमें कोताही नहीं चलेगी.उन्होंने कार्यालय कर्मियों को कार्य संस्कृति को लेकर कई निर्देश दिए. उन्होंने कर्मियों से पूर्णिया में हो रहे सभी चालू एवं पूर्ण हो चुके कार्यों का जायजा लिया और उपस्थित कर्मचारियों को कई दिशा निर्देश दियें. कार्यपालक अभियंता की अनुपस्थति पर नाराजगी जताते हुए कहा कि अगर अधिकारी ही कार्यालय ही नहीं आएंगे तो व्यवस्था लूंज पूंज होना स्वाभाविक है. उन्होंने कहा कि यहां अब ऐसा नहीं चलेगा. सभी को समय पर अपने कार्यालय आना होगा तथा अपने दायित्वों का निर्वहन इमानदारी के साथ करना होगा.

 

पप्पू यादव ने हिदायत दी है कि जो  योजनाएं चल रही हैं अथवा पूर्ण हो गई हैं वे सभी का स्थलीय निरीक्षण करेंगे. उन्होंने कहा कि कार्यों की  गुणवत्ता में कमी वे बर्दाशत नहीं करेंगे.पप्पू यादव ने कहा कि मेरी किसी से कोई दुश्मनी नहीं लेकिन नियमानुसार काम तो करना होगा आरडब्लूडी, पीडब्लूडी और पथ निर्माण विभाग का निरीक्षण करने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि पूर्णिया में 60 प्रतिशत से ज्यादा रोड नहीं बने हैं, लेकिन कागजों पर इनका भुगतान हो गया है.इसके अलावा जो काम अभी तक हुए नहीं हैं वहां की हालत और भी खराब है. उन्होंने कहा कि अभी तक जितने भी फाइलों की जांच हमने की है उसे यही पता चला है कि यहां टेंडर में 10 प्रतिशत की मार्जिन के साथ सरकार की रेवेन्यू की चोरी की जा रही है. सारे टेंडर अपने चेहते को दिए गए हैं. सब कुछ मैनेज किया गया है.

 

पप्पू यादव का कहना है  कि उन्होंने  चुनाव में जनता से वादा किया है कि 3 महीने में पूर्णिया को भ्रष्टाचार और दलाल मुक्त बनाएंगे इसके लिए संकल्पित हैं. निगरानी कमेटी के चेयरमैन और संसदीय प्रणाली में सांसद होने के नाते हम अब तक हुए सारे कार्यों की जांच करेंगे और इस मामले को लोकसभा तक ले जाएंगे.उन्होंने कहा कि हम पीडब्ल्यूडी और एनएचआई चिट्ठी लिखेंगे और मंत्री नितिन गडकरी से भी मिलकर यहां सड़क निर्माण में हुई अनियमित की जानकारी से अवगत कराएंगे.पप्पू यादव ने कहा कि औचक निरीक्षण का कार्य आगे भी जारी रहेगा.