सरकारी कर्मचारियों को दिवाली का गिफ्ट.

नीतीश सरकार ने शुरू की तैयारी, 4% बढ़ेगा महंगाई भत्ता, जल्द ही मिलेगी कैबिनेट की मंजूरी .

सिटी पोस्ट लाइव : नीतीश सरकार दीपावली और छठ के पहले राज्य कर्मियों और पेंशन धारकों को   बड़ा तोहफा देने जा रही है. जानकारी के अनुसार नीतीश सरकार दीपावली के पहले राज्य कर्मियों का डीए चार फीसदी बढ़ाने को लेकर तैयारी में जुटी हुई है. बिहार सरकार के वित्त विभाग ने इसका प्रस्ताव भी तैयार कर दिया है.अगली कैबिनेट की बैठक में  फैसला होने की  उम्मीद जताई जा रही है.

 

 फिलहाल राज्य में बिहार के सरकारी कर्मियों और पेंशन धारकों को 42 फीसदी महंगाई भत्ता मिलता है. इसमें इसमें चार प्रतिशत की बढ़ोतरी हो जाने के बाद महंगाई भत्ता 46% हो जाएगा. इस बढ़ोतरी का लाभ राज्य के करीब 11 लाख कार्यरत सरकारी कर्मियों और पेंशन धारकों को मिल सकेगा. बिहार  में 4.5 लाख से अधिक कार्यरत और करीब 6 लाख पेंशन धारक है. इन सभी को फिलहाल सातवें वेतनमान का लाभ मिल रहा है .राज्य कर्मियों और पेंशन धारकों को 42 फीसदी अभी डीए दिया जा रहा है.

 

बिहार सरकार ने राज्य कर्मियों को दीपावली के पहले तोहफा देने का बड़ा मन बनाया है. इससे पहले भी 2023 में ही अप्रैल महीने में राज्य कर्मियों और पेंशन धारकों का महंगाई भत्ता चार फीसदी सरकार ने बढ़ाया था. इस बढ़ोतरी के साथ महंगाई भत्ता 38 प्रतिशत से बढ़कर 42 प्रतिशत हो गया था.

DIWALI GIFT