पर्व त्यौहार के मौके पर विमानन कंपनियों की मुनाफाखोरी.

दिल्ली समेत 7 प्रमुख शहरों से पटना का हवाई जहाज का किराया हो गया है दो गुना,

सिटी पोस्ट लाइव : शारदीय नवरात्र की शुरुआत के साथ बिहार के लोग दिवाली और छत पूजा को लेकर अभी से अपने घर लौटने लगे हैं.छत पूजा पर बिहार  आने वालों की संख्या कई गुणा बढ़ जाती है. विमानन कंपनियां इस मौके का जमकर नाजायज फायदा उठाती हैं. आरक्षित रेल टिकटों की मारामारी के बीच हवाई जहाज का किराया कई गुना ज्यादा हो जाता है. बिहार में सात नवंबर को छठ महापर्व की शुरुवात होगी.लेकिन अभी से  कई शहरों के विमान टिकटों का किराया लगभग दोगुना हो चुका है.

 

दक्षिण भारत से आने वाली फ्लाइटों के टिकट अब भी किफायती और औसत दर पर मिल रहे हैं.पुणे, दिल्ली, कोलकाता समेत अन्य शहरों से पटना आने वाले यात्रियों को चार से छह नवंबर तक अधिक किराया देना होगा.डेल्ही से पटना का औसत किराया साढ़े चार हजार है लेकिन अभी से ये आठ हजार से ज्यादा हो चूका है.मुंबई से पटना का औसत किराया साढ़े 6 हजार होता है लेकिन ये बढ़कर 9 हजार के पास पहुँच गया है.मुंबई-दिल्ली से आनेवाली जहाज का किराया दो गुना से ज्यादा हो चूका है.अगले कुछ दिनों में ये तीन से चार गुना हो जाएगा.

 

विमानन कंपियों के इस मुनाफाखोरी पर सरकार ने लगाम लगाने की कोई व्यवस्था नहीं की है .विमानन कंपनिया डिमांड के हिसाब से लोगों से किराया वसूल रही हैं.लाभ  की कोई अधिकतम सिमा तय नहीं होने से लोग दो गुना से चार गुना किराया देने को मजबूर हैं.लोगों की मज़बूरी का फायदा ये कम्पनियाँ खुलकर उठा रही हैं लेकिन कोई जन प्रतिनिधि उनके खिलाफ आवाज नहीं उठा रहा है.

Flight Ticket Patna