पटना के सर्राफा बाजार में खूब खरीददारी कर रहे लोग.

 

सिटी पोस्ट लाइव : धनतेरस की खरीददारी को लेकर बाज़ार में उमड़े हुए हैं. दिवाली तक पटना के सर्राफा बाजार में लोग जमकर खरीदारी करते हैं. होलसेल से लेकर रिटेल सोने-चांदी की दुकान सजधज कर तैयार हैं. धनतेरस को लेकर बाकरगंज, बोरिंग रोड, जगदेव पथ, अशोक राजपथ सहित शहर के अन्य इलाकों में मौजूद सर्राफा दुकानों को दुल्हन की तरह सजाया गया है. धनतेरस में सोने-चांदी की खरीदारी को लोग अत्यंत शुभ मानते हैं.

 

धनतेरस और दीपावली के मौके पर सर्राफा कारोबारी सबसे अधिक उत्साहित हैं. इस वर्ष धनतेरस-दीपावली पर लगभग 400 करोड़ रुपए के कारोबार का अनुमान है.  धनतेरस के मौके पर पटना में स्थित सोने-चांदी के विभिन्न शोरूम में लोगों की भारी भीड़ उमड़ रही है. लोग सोने के गहनों के साथ बड़ी संख्या में चांदी की चीजों की खरीदारी कर रहे हैं. जहां चांदी के सिक्के की शुरुआत 400 रुपए से होती है, तो पायल की शुरुआती कीमत 1000 रुपए है.

 

लग्न की शुरुआत होने वाली है. इस कारण लोग शादी के लिए भी अपनी पसंद के गहनों के आर्डर दे रहे हैं. धनतेरस पर लाइटवेट ज्वेलरी की भी खूब बुकिंग हुई है. इसके अलावा आज के दिन बड़ी संख्या में लोग सोने-चांदी के सिक्कों की खरीदारी करते हैं. बाजार में गुरुवार को चांदी का सिक्का (10 ग्राम) 850 रुपए में और सोना का सिक्का (10 ग्राम) 60,230 रुपए में बिक रहा था.सर्राफा बाजार में सोने के एक ग्राम, दो ग्राम, पांच ग्राम और दस ग्राम के सिक्के पर्याप्त संख्या में सर्राफा दुकानों पर रखे गए हैं.

Dhanteras 2023