जब चोरी के आरोप में लोगों ने पुलिसवालों को धर दबोचा…

बंद मॉल से सामान लेकर जा रही पुलिस को लोगों ने पकड़ा, घंटो चला हाई- वोल्टेज ड्रामा.

सिटी पोस्ट लाइव : पटना के राजीव नगर उस समय बवाल मच गया जब  बंद मॉल से सामान लेकर जा रही पुलिस को लोगों ने बीच सड़क पर पकड़ लिया. लोगों ने पुलिस पर चोरी का आरोप लगाकर उसकी गाडी रोक दी.गाड़ी की तलाशी ली गई तो कई सामान मिले. जब इस बारे में उनसे पूछा गया तो पुलिस कभी मुंह छिपाती तो कभी हाथ जोड़कर छोड़ देने की गुहार लगाती दिखी.सूत्रों के अनुसार राजीव नगर थाने के  रामनगरी में रैपिड बाजार मॉल से चोरी का मामला है. मॉल मालिक के अनुसार बंद मॉल से रात के 10:30 बजे डायल 112 की पुलिस सामान लेकर निकली. पता चलने पर उनकी गाड़ी का पीछा किया. इसपर वे तेजी से भागने लगे, लेकिन किसी तरह लोगों ने रोक लिया. कुछ देर तक सड़क पर ही हाई वोल्टेज ड्रामा चला. लोगों ने इसका वीडियो बना लिया. ‘पुलिस चोर है’ नारे लगाए. फिर राजीव नगर पुलिस सभी लोगों को थाने ले गई.

 

मॉल के मकान मालिक वीरेंद्र कुमारका कहना है कि मॉल के रेंट का पैसा बाकी था. कई दिनों से किराया मांगने के बाद भी नहीं मिला. जब बाकी किराया 2.50 लाख तक पहुंच गया तो मॉल के मालिक ने 2.50 लाख का चेक दिया. चेक बाउंस हो गया तो उन्होंने  मॉल में ताला लगवा दिया. चाभी उनके पास ही थी. उन्होंने  कहा कि देर रात पुलिस वाले आए उनको सामान खरीदना था. पुलिसवालों को जो सामान चाहिए था उनलोगों ने ले लिया. पैसा कल देने की बात कही. फिर चले गए. तभी मॉल के मालिक के लोग पहुंच गए और पुलिस पर सामान चोरी कर ले जाने का आरोप लगाने लगे. इतने लोगों को और अपने उपर चोरी का इंजाम लगता देख पुलिस वहां से भागने लगी.

 

 मॉल के मालिक सन्नी कुमार का कहना है कि रेंट को लेकर विवाद था. मकान मालिक ने ताला बंद कर दिया था, लेकिन रात के अंधेरे में मकान मालिक मॉल का सामान निकलवा कर कहीं दूसरी जगह भेजा रहा था. इसमें इसका साथ पुलिस भी दे रही थी. इसी दौरान रात 10 बजे के बाद 2 पिकअप सामान कहीं भेजवा दिया. इस बात की जानकारी जब मेरे स्टाफ को लगी तो वे मेरे साथ मॉल पहुंचे.वहां देखा कि पुलिस वाले सामान भर के निकल रहे थे. जब हमने उनसे पूछा तो उन्होंने कहा कि खरीद कर ले जा रहे है. जब उनसे बिल की बात पूछी गई तो उनका कहना था कि पैसा कल देंगे. जब हमने कहा जब मॉल बंद है तब आप लोग कैसे सामान खरीद सकते हैं. आप लोग सामान चोरी कर के ले जा रहे हैं. इतने में वे लोग भागने लगे. जब हमने उनका पीछा कर के उनको रोका तो वे लोग सामान को मकान मालिक के कहने पर कही पहुंचाने की बात करने लगे.

 

राजीव नगर थाना के थानाध्यक्ष रमन कुमार ने बताया – मामला मकान मालिक और रेंटर के बीच का है. दोनों के बीच रेंट के पैसों को लेकर विवाद चल रहा था. सामान निकालने को लेकर विवाद हुआ है. दोनों पक्षों से आवेदन ले लिया गया है. आगे की कार्रवाई की जा रही है.लोगों ने डायल 112 की पुलिस पर सामान चुराने का आरोप पर लगाया है. चोरी के आरोप की जांच की जा रही है. जांच में अगर पुलिसकर्मी दोषी पाए जाते है तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.SSP राजीव मिश्रा के अनुसार, प्रथम दृष्टया चोरी करने की बात गलत है. मामले में मकान मालिक और किरायेदार के बीच विवाद की बात बताई जा रही है. समान भी मकान मालिक द्वारा दिए जाने की बात बताई गई है. पूरी घटना की वास्तविक परिस्थितियों के विषय में डीएसपी एंड ऑर्डर को जांच करने के लिया गया है.

theft CHARGES AGAINST POLICEMEN