मुजफ्फरपुर में दो करोड़ के ड्रग के साथ दो तस्कर भी गिरफ्तार.

 

सिटी पोस्ट लाइव : नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की टीम ने मुजफ्फरपुर में छापेमारी कर दो करोड़ का ड्रग पकड़ी है. इस दौरान दो और ड्रग तस्करों रमाकांत दास और संजीव साहू को गिरफ्तार किया. रामाकांत पूर्वी चंपारण के परसा गांव का रहने वाला है . संजीव साहू इंफाल का रहने वाला है. जब्त ड्रग का नाम मिथेन एम फेटामाईन है. यह प्रतिबंधित श्रेणी का ड्रग है. तस्कर इसे कुकर में छुपाकर कार से ले जा रहे थे.

 

जब्त ड्रग की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब दो करोड़ बताई जा रही है एनसीआरबी के जोनल डायरेक्टर अभिषेक आनंद के निर्देश पर उनकी टीम ने यह कार्रवाई की है. ब्यूरो इस नेटवर्क को खंगालने में जुटी है. एनसीआरबी की टीम ने दोनों तस्करों को पकड़कर पटना ले आई है. दोनों तस्करों से पूछताछ की जा रही है. बताया जाता है कि पूछताछ के दौरान ब्यूरों के अधिकारियों को कई अहम जानकारियां हाथ लगी हैं. इस मामले में कुछ और गिरफ्तारियां हो सकती है.

 

जब्त ड्रग म्यांमार में बनी थी. वहां से मणिपुर होते हुए भारत में लाई गई. मणिपुर से ड्रग को मोतिहारी ले जाया जा रहा था. इसी बीच नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो को इसकी सूचना मिली. उसके बाद एक टीम बनाकर अलर्ट किया. जैसे ही ड्रग तस्कर मुजफ्फरपुर पहुंचे, नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की टीम ने दोनों को पकड़ लिया.

Drug Trafficking