बिहार में 1288 दरोगा की बहाली का रास्ता साफ.

 

सिटी पोस्ट लाइव – बिहार में 1288 पदों पर दरोगा की बहाली का रास्ता साफ हो गया है.  महिलाओं के लिए 455 सीट आरक्षित है. दरोगा बनने का सपना पाल रहे युवक और युवती ने एक बार फिर से तैयारी शुरू कर दी है.  दरोगा की बहाली को लेकर तैयारी में जुट गए हैं. खासकर युवतियों में ज्यादा जोश देखा जा रहा है. युवतियां रोजाना 10 से 15 किलोमीटर साइकिल चलाकर तैयारी के लिए शहर जा रही है. साथ हीं फिजिकल स्टेमिना बढ़ाने के लिए पसीना भी बहा रही है.



दरोगा की बहाली को लेकर तैयारी कर रही युवतियों का कहना है कि इस बार हरहाल में नौकरी लेकर रहेंगे. तैयारी कर रही छात्राओं  इ अनुसार जब किसी दूसरो के कंधों पर स्टार देखते हैं तो बहुत अच्छा लगता है. ऐसा लगता है कि एक दिन हमारे कंधे पर भी स्टार होगा. दरोगा बनने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं. ख्वाहिश है कि दरोगा बनकर महिला और समाज के लिए कुछ अलग हटकर कम करें.दरोगा बनने के लिए लड़ियाँ दिन-रात मेहनत कर रही हैं.


जब से वैंकेसी की तारीख की घोषणा हुई है, तब से लड़कियों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है. कोई लड़की 10 किलोमीटर से कोई लड़की 15 किलोमीटर साइकिल चलाकर पढ़ने आ रही है. लड़कियां अब घर में नहीं रहना चाहती है, बल्कि समाज के लिए कुछ करना चाहती है. लड़कियां दरोगा बनती हैं तो समाज को नई दिशा देने का काम करेगी.

reinstatement of inspectors