यूनिवर्सिटी परिसर से सड़क तक छात्रों को दौड़ा कर पीटा.

सिटी पोस्ट लाइव : पटना विश्वविद्यालय परिसर और  रमना रोड  सोमवार की दोपहर रणक्षेत्र में तब्दील हो गया.दो दिन पूर्व हुई मारपीट के आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर दिशा छात्र संगठन की ओर से निकाली गई रैली में शामिल छात्र-छात्राओं पर असामाजिक तत्वों ने हमला कर दिया.उन्होंने छात्राओं को सड़क पर दौड़ा कर पीटा. छात्राओं के कपड़े भी फाड़ दिए. असामाजिक तत्वों ने रमना रोड के एक कोचिंग संस्थान में घुस कर मारपीट और तोड़फोड़ की. विरोधी गुट के छात्रों पर भी मारपीट का आरोप है.

सूचना मिलते ही थानेदार सबीह उलहक, अपर थानाध्यक्ष अमित कुमार और पटना विश्वविद्यालय टीओपी प्रभारी दलबल के साथ मौके पर पहुंचे. भारी संख्या में पुलिस बल को देखकर उपद्रवी फरार हो गए. करीब दस घायलों को इलाज के लिए पीएमसीएच में भर्ती कराया गया, जिनमें तीन को गंभीर चोटें आई हैं.  छात्राओं के बयान पर पांच नामजद समेत 20 अज्ञात के विरुद्ध प्राथमिकी की गई है.पुलिस के अनुसार  आरोपितों की पहचान की जा रही है.

एक जुलाई की सुबह करीब 11 बजे पटना कॉलेज के पुस्तकालय में बैठने को लेकर राज शिवम नामक राजनीतिक विज्ञान के द्वितीय वर्ष के छात्र की गंभीर रूप से पिटाई कर दी गई थी.उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां दिए गए बयान के आधार पर निशांत कुमार गगन, मयंक, राजनीश कुमार उर्फ विराज समेत 12-15 अज्ञात युवकों के विरुद्ध प्राथमिकी की गई थी. सभी जैक्सन छात्रावास में रहते हैं. उनकी गिरफ्तारी की मांग को लेकर दिशा छात्र संगठन ने रैली निकाली थी.बताया जाता है कि सबसे पहले विरोधी गुट के छात्रों ने रैली को रोकने का प्रयास किया. बावजूद इसके आंदोलनकारी छात्र आगे बढ़ते रहे. इसके बाद आरोपित छात्रों ने फोन कर बीएम दास रोड और दूसरे छात्रावासों में रहने वाले लड़कों को बुला लिया. हाकी-डंडा लेकर आंदोलनकारियों को पीटने लगे. इस दौरान सड़क पर भगदड़ मच गई.

patna univercity