विदेशों से पैसा मंगाकर हेरा-फेरी करनेवाला गिरोह गिरफ्त में.

गिरफ्त में

 सिटी पोस्ट लाइव : बिहार के गोपालगंज में एक ऐसे गैंग का पर्दाफाश हुआ है जो  विदेशों से पैसा मांगाकर हेरा-फेरी करता था.पुलिस ने महम्मदपुर थाना क्षेत्रा के पुरानी बाजार में स्थित साहनी टूर एंड ट्रेवल्स और ग्राहक सेवा केंद्र में छापेमारी के दौरान 2.30 लाख कैश, 60 से ज्यादा आधार कार्ड, 20 से ज्यादा एटीएम, डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेपाल और अरब कंट्री की करेंसी बरामद किया है.  एक दुकानदार सुनील कुमार को गिरफ्तार किया है. सदर एसडीपीओ प्रांजल ने बताया कि पुलिस को गुप्ता सूचना मिली थी कि महम्मदपुर थाने के पुरानी बाजार में स्थित टूर एंड ट्रेवल्स की ओर से विदेशों से पैसा मंगाकर हेराफेरी और लेन-देन की जाती है. पुलिस ने सूचना मिलते हीं महम्मदपुर थानाध्यक्ष नेजा कुमारी के नेतृत्व में छापेमारी की. छापेमारी के दौरान संचालक सुनील कुमार साहनी पुलिस की गाड़ी को आते देख फरार हो गया.

टूर एंड ट्रेवल्स और ग्राहक सेवा केंद्र की तलाशी ली गई तो भारी मात्रा में गैर कानूनी तरीके से रखे गए लोगों के कागजात, आधार कार्ड, एटीएम, कई मशीन और कैश मिले. पुलिस ने जब्त कर जांच शुरू कर दी है. उन्होंने बताया कि प्रथम दृष्टया मामला हवाला कारोबार से जुड़ा प्रतीत हो रहा है, इसलिए पुलिस एक-एक बिंदु पर जांच कर रही है. पुलिस ने छापेमारी के दौरान 2.3 लाख कैश, 60 आधार कार्ड, दर्जनों डेबिड और क्रेडिट कार्ड के अलावा तीन पॉश मशीन, दो लैपटॉप, विदेशी करेंसी, दो मोबाइल, स्टांप, मुहर, फिंगर प्रिंट मशीन, रिस्पिट र्नित मशीन, लेखा-जोखा वाली चार डायरी बरामद की है.

सदर एसडीपीओ प्रांजल के अनुसार सिवान  में हाल के दिनों में पुलिस ने हवाला के जरिये पैसा मंगाने का खुलासा किया था. कई देशों की करेंसी बरामद की गई थी. जिसके बाद पुलिस ने जांच के लिए एटीएस को सौंप दिया था. पुलिस इस कनेक्शन से भी पूरे मामले को जोड़कर देख रही है. हालांकि अनुसांधान के बाद आगे इस पर बड़ा खुलासा होने की संभावना पुलिस ने जतायी है.

GOPALGANJ crime news