बेउर जेल में हुई थी पूर्णिया सोना लूटकांड की शाजिश.

बेउर जेल से रची गई थी तनिष्क शोरूम लूट कांड की साजिश, पुलिस ने किया चौंकाने वाला खुलासा

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार के पूर्णिया लाइन बाजार में दिनदहाड़े हुई तनिष्क ज्वैलरी शोरूम में करोड़ों की डकैती के मामले को पुलिस ने सुलझा लिया है. एसपी उपेंद्रनाथ वर्मा के अनुसार अब तक पुलिस ने चार अपराधियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार अपराधियों में अभिमन्यु सिंह, राहुल श्रीवास्तव, अपराधी चुनमुन झा के भाई आनंद झा और बमबम यादव शामिल हैं. उनके पास से दो देसी कट्टा, तीन बाइक, तीन कारतूस ,चार मोबाइल और जला हुआ कपड़ा व सामान का अवशेष बरामद हुआ है.

 

26 जुलाई को तनिष्क में सात अपराधियों ने 3 करोड़ 70 लाख रुपए के हीरे और सोने के जेवरात की डकैती की थी. उसमें मुख्य सरगना नालंदा निवासी सुबोध सिंह, वैशाली का प्रिंस और पूर्णिया सरसी के कुख्यात अपराधी बिट्टू सिंह ने बेउर जेल में इस डकैती की साजिश रची थी. उन्होंने बाहर के अपराधियों को हायर किया था. इन अपराधियों को अररिया के एक लाज में एक डॉक्टर गोपाल झा के यहां भाड़ा पर कमरा लेकर एक माह तक रखा था. वहां से पूर्णिया आकर उसने कई दिनों तक रैकी की थी. लंबे समय तक रैकी के बाद अपराधियों ने डकैती की घटना को अंजाम दिया था.

 

सुबोध सिंह नालंदा जिला का है और वह देश का सबसे बड़ा सोना लूट कांड का माफिया है. वह अब तक कई राज्यों में अरबों रुपए के आभूषण की डकैती कर चुका है. फिलहाल वह बंगाल पुलिस के रिमांड पर है. वहीं सरसी निवासी अनिकेत सिंह उर्फ बिट्टू सिंह का बेउर जेल में उनसे संपर्क हुआ था. वहीं पर सुबोध सिंह, प्रिंस और बिट्टू सिंह ने इस लूट कांड की साजिश रची थी. डकैती के बाद सभी अपराधी बंगाल और नेपाल की ओर फरार हो गया है.


एसपी ने कहा कि एसटीएफ और जिला पुलिस की 10 टीमें अलग-अलग जगह पर छापामारी कर रही है. उम्मीद है जल्द ही इन लोगों की भी गिरफ्तारी हो जाएगी. उन्होंने कहा कि अररिया के पलासी थाना के मजलिसपुर निवासी चुनमुन झा समेत सभी डकैतों की पहचान कर ली गई है. चुनमुन झा मास्क लगाकर डकैती में शामिल था. उसके अलावा अन्य अपराधी जो बाहर के थे वह बिना मास्क लगाए हुए थे. सभी के गिरफ्तारी के लिए छापामारी की जा रही है.

purnia gold loot