पटना में साइबर अपराधियों का आतंक जारी.

सिटी पोस्ट लाइव :साइबर अपराधियों का आतंक पटना में बढ़ता जा रहा है.हर दिन ये अपराधी बड़े बड़े फ्रॉड  को अंजाम दे रहे हैं. अपराधियों ने कदमकुआं के प्राणिक प्रवि कुमार के खाते से 26 लाख रुपये की निकासी कर ली है. जगजीवन लेन निवासी प्राणिक प्रवि कुमार को इस बात की जानकारी उन्हें तब हुई, जब वह बैंक में पासबुक अपडेट कराने पहुंचे थे.पीड़ित की शिकायत पर कदमकुआं थाने की पुलिस केस दर्ज कर छानबीन में जुटी है.

 

उन्होंने पुलिस को बताया कि उनका स्टेट बैंक आफ इंडिया शाखा में खाता है. उनके एटीएम से वर्ष 2021 से 2023 मई तक बिना उनकी जानकारी के 26 लाख रुपये की निकासी हो गई. उन्होंने पुलिस को बैंक स्टेटमेंट भी दिया है.एक अलग मामले में एसकेपुरी थाना क्षेत्र के शिवपुरी रोड नंबर एक स्थित शेफाली अपार्टमेंट में रहने वाले जगन्नाथ पांडेय के गुम मोबाइल से शातिरों ने एक लाख 18 हजार रुपयों की निकासी कर ली. सब्जीमंडी में खरीदारी करने के दौरान आठ अक्टूबर को उनका मोबाइल गुम हो गया था.

 

इसका सनहा भी उन्होंने कराया था. उसी मोबाइल में अपलोड फोन-पे के माध्यम से जालसाज ने सात बार में निकासी कर ली. थानेदार मो. चांद परवेज ने बताया कि आरोपित की पहचान की जा रही है.पुलिस के अनुसार साइबर अपराधी एक से एक नए तरीके अपना रहे हैं.

Cyber crime