सासाराम में स्थिति नियंत्रण में, आज आ रहे केंद्रीय गृह मंत्री.

सिटी पोस्ट लाइव : रामनवमी की शोभा यात्रा के दौरान सासाराम और फिर बिहार शरीफ में दो गुटों के बीच हिंसक झड़प हो गई. सासाराम और नालंदा की पुलिस अपने इलाके में हुए हिंसक झड़प और तनाव पूर्ण माहौल को कंट्रोल करने में जुटी है. दूसरी तरफ बिहार पुलिस मुख्यालय भी हर पल दोनों ही जिलों में हो रही गतिविधियों पर अपनी नजर बनाए हुए है.ADG मुख्यालय जितेंद्र सिंह गंगवार ने दावा किया कि वर्तमान में सासाराम की स्थिति नियंत्रण में है. शोभा यात्रा के दरम्यान ही दो गुटों में विवाद हुआ था. जब मामले की जानकारी हुई तो वहां के DM और SP मौके पर पहुंच गए थे. उन्होंने वहां की स्थिति को संभाल लिया है.

 

सासाराम में हुए हिंसक झड़प के बाद बिहार पुलिस के सामने एक बड़ी चुनौती खड़ी हो गई है. शनिवार 1 अप्रैल की शाम केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पटना पहुंच रहे हैं. अगले दिन रविवार 2 अप्रैल को वो सासाराम जाएंगे. वहां उनकी एक बड़ी जनसभा होनी हैं. उनके इस जनसभा से ठीक पहले हिंसक झड़प हो गई. जिले की पुलिस टीम वहां बिगड़े लॉ एंड ऑर्डर को कंट्रोल करने में लगी हुई है। ऐसे में बिहार पुलिस मुख्यालय ने एक बड़ा फैसला लिया है.ADG मुख्यालय के अनुसार 1 SP और 9 DSP को पटना से सासाराम भेजा गया है. प्रोटोकॉल के तहत केंद्रीय गृह मंत्री के सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था की गई है.

 

बिहार शरीफ में हुए हिंसक घटना ने बड़ा रूप ले लिया है. लॉ एंड ऑर्डर को बनाए रखने के लिए नालंदा के DM और SP मौके पर कैंप कर रहे हैं. मामला बड़ा है, इसलिए पटना से डिविजनल कमिश्नर कुमार रवि और रेंज IG राकेश राठी खुद बिहार शरीफ पहुँच गए हैं. ADG मुख्यालय ने बताया कि पुलिस की नजर अफवाह फैलाने वालों पर भी है. रामनवमी के मौके पर पूरे बिहार में 1823 शोभा यात्रा निकाली जानी थी. इनमें 1550 शोभा यात्रा दिन में ही निकाली जा चुकी है. 1312 प्रतिमाओं का विसर्जन देर रात तक करा लिया गया.

communal tension