बिहार की जेलों में एकसाथ छापेमारी, जानिए कहाँ क्या मिला?

सिटी पोस्ट लाइव :आज गुरुवार को तड़के सुबह  बिहार की जेलों में छापेमारी शुरू हुई है. गुरुवार को पूर्णिया डीएम व एसपी अचानक पूर्णिया सेंट्रल जेल में छापेमारी करने पहुँच गये. जेल के अंदर हड़कंप मच गया. जेल के सभी वार्डों को खंगाला गया और तलाशी ली गयी. वहीं लखीसराय मंडल कारा व भागलपुर जेल में भी छापेमारी की गयी.एक ही दिन कई  जेलों में छापेमारी से हड़कंप मचा है. पूर्णिया एसपी कार्तिकेय शर्मा के पदस्थापना के बाद सेंट्रल जेल में पहली छापेमारी है. गुरुवार की सुबह 9 बजे के करीब यह छापेमारी शुरू हुई है.फिलहाल जेल में एक दर्जन से अधिक जिले के कुख्यात अपराधी बंद हैं. छापेमारी करने वाली टीम में महिला पुलिसकर्मी भी बड़ी संख्या में शामिल है.

 

गुरुवार को लखीसराय के मंडल कारा में छापेमारी की गयी है. एसडीपीओ शिवम कुमार, एसडीएम चंदन कुमार के नेतृत्व में यह छापेमारी की गयी है. सभी वार्डों की सघन तलाशी ली गयी है. कई थानों के थानाध्यक्ष समेत काफी संख्या में पुलिस बल इस छापेमारी में शामिल हैं. बिहार में एकसाथ कई जेलों में ये छापेमारी की गयी है. हाजीपुर में डीएम और एसपी के नेतृत्व में जेल में छापेमारी हुई. बड़ी संख्या में पुलिसबलों के साथ अधिकारी जेल में छापेमारी करने पहुंचे और सभी वार्ड को खंगाला गया. हालांकि किसी भी तरह का कोई आपत्तिजनक सामान यहां नहीं पाया गया है. नवादा मंडल कारा में भी जिला प्रशासन की टीम छापेमारी करने पहुंची. डीएम और एसपी की उपस्थिति में ये छापेमारी की गयी. मंडल कारा के सभी वार्ड को खंगाला गया.

 

कैमूर जिले में भी डीएम और एसपी की मौजूदगी में जेल में छापेमारी की गयी. वहीं छपरा मंडल कारा में सुबह से छापेमारी शुरू की गयी जो करीब 4 घंटे तक चली. अचानक हुई इस छापेमारी से कैदियों में हड़कंप मचा रहा. बैरक, शौचालय समेत अन्य जगहों पर जाकर जवानों ने छानबीन की. गौरतलब है कि समय-समय पर जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन के द्वारा ये छापेमारी की जाती है.

raids in bihar jails