सिमा हैदर है पाकिस्तानी आर्मी की मेजर, जानिये सच्चाई?

सिटी पोस्ट लाइव : सोशल मीडिया के जरिये भरिय नौजवान सचिन  को अपने प्रेम जाल में फंसने के बाद नेपाल के जरिये भारत पहुंचनेवाली पाकिस्तान की  सीमा हैदर (Seema Haider) पाकिस्तानी सेना की आर्मी मेजर है? सीमा हैदर का नाम पाकिस्तानी आर्मी से जुड़ रहा है. खबरें फैल रही है कि सीमा हैदर पाकिस्तान की आर्मी में मेजर है. इतना ही नहीं ये भी कहा जा रहा है कि सीमा का असली नाम सीमा है ही नहीं. सीमा हैदर नाम रखकर पबजी के जरिए सीमा ने ग्रेटर नोएडा के सचिन से शादी की. दरअसल इस तरह के कई ट्वीट्स सामने आए जिसमें सीमा हैदर को पाकिस्तान की आर्मी में मेजर बताया गया है.

सीमा हैदर और सचिन मीणा के प्यार के चर्चे हर किसी की जुबान पर हैं, लेकिन अब तक सीमा हैदर की सच्चाई सामने नहीं आ पाई है. सीमा हैदर लाख कहे कि वो सचिन मीणा के प्यार की खातिर पाकिस्तान से भारत आ गई, लेकिन बावजूद इसके सीमा पर सवाल उठ ही रहे हैं. पिछले 4 महीने से सीमा सचिन के साथ रह रही है.वैरिफाइड ट्विटर यूजर भगवा क्रांति ने  एक ट्वीट कर  सीमा हैदर के भारत एक खास मकसद से आने का दावा किया है.उसका असली नाम सामिया रहमान है और वो पाकिस्तानी आर्मी से ताल्लुक रखती है.

इन ट्वीट के बाद उत्तर प्रदेश एसटीएफ सीमा हैदर से पूछताछ भी कर चुकी है, लेकिन सीमा से जुड़े कोई सुराग हाथ नहीं लगे हैं. हां ये जरूर है कि सीमा हैदर का भाई और चाचा दोनों ही पाकिस्तानी आर्मी में हैं, लेकिन ये बात सीमा का आईएसआई या पाकिस्तानी आर्मी से कनेक्शन स्थापित नहीं करती. दूसरी तरफ सीमा भी लगातार खुद को बेकसूर बता रही है. वो बार-बार सचिन मीणा से प्यार का दावा कर रही है. कभी देश के तिरंगे को ओढना, कभी चंद्रयान की सफलता के लिए व्रत रखना, तो कभी प्रेग्नेंसी की बातें, सीमा हर हाल में यहीं रहने की बात तक कर चुकी है, लेकिन फिर भी सीमा पर इस तरह के सवाल हमेशा उठ रहे हैं.

Seema Haider