पटना में शूटआउट, सीमेंट कारोबारी का मर्डर.

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार में अपराधी बेख़ौफ़ होते जा रहे हैं.दिन दहाड़े राजधानी पटना में भी शूटआउट की वारदात को अंजाम दे रहे हैं. रामकृष्ण नगर थाने के  गजेंद्र और शिवम का प्रतिष्ठान पर हमला बोलकर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी.इस शूटआउट में तीन लोगों को गोली लगी है.एक व्यक्ति की घटनास्थल पर ही मौत हो गई है. सूचना मिलते ही रामकृष्ण नगर थाने का गश्ती दल पहुंचा था, जिसे स्थानीय लोगों ने खदेड़ दिया. इसके बाद पटना सिटी के डीएसपी गौरव कुमार के नेतृत्व में कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची और हालात पर काबू पाया.

 

एसएसपी राजीव मिश्रा ने घटना के संबंध में सिटी एसपी पूर्वी भारत सोनी से विस्तृत जानकारी मांगी है.उन्होंने कहा कि अपराधी जल्द गिरफ्त में होंगे. सिटी एसपी ने बताया कि एक दुकानदार की मृत्यु हो गई है, जबकि दो लोग घायल हैं. आरोपितों की पहचान कर ली गई है और  उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है.स्थानीय लोगों के अनुसार वारदात को शेखपुरा निवासी रामबाबू सिंह के बेटे सोनू और मिठ्ठू ने 10-15 गुर्गों के साथ मिलकर अंजाम दिया. लगभग तीन महीने पहले सोनू ने एक व्यापारी ललन सिंह की हत्या की थी.इस मामले में राजेश गवाह थे.रामबाबू सिंह भी छड़-सीमेंट का कारोबार करते हैं. उनके बेटे आए दिन दुकानदारों से रंगदारी मांगते रहते हैं.

 

लोगों के अनुसार, इलाके में वर्चस्व कायम करने के उद्देश्य से फायरिंग और हत्या को अंजाम दिया गया है. आरोपित सोनू के बारे में बताया जाता है कि वह शराब के कारोबार से भी जुड़ा है.राजेश इस इलाके में लंबे समय से छड़-सीमेंट का कारोबार कर रहे हैं. नशे में धुत सोनू और मिठ्ठू ने पहले राजेश की दुकान पर पहुंचे तो उनकी दुकान का शटर गिर चुका था. इसके बाद वे गजेंद्र और शिवम से भिड़ पड़े.दोनों भाई आरोपितों से हाथापाई करने लगे.इस बीच सोनू और मिठ्ठू ने फायरिंग कर दी. गजेंद्र के पीठ और सोनू की जांच में गोली लगी. दोनों भाई लहूलुहान हालत में घटनास्थल पर गिर पड़े, जिसके बाद आरोपित राजेश की तलाश में आगे बढ़े और उन्हें शेखपुरा मोहल्ले में निशाना बनाया.

patna shoot out