निलेश मुखिया की हत्या का खुला राज, 25 लाख की सुपारी.

सिटी पोस्ट लाइव : निलेश मुखिया हत्याकांड में पटना पुलिस ने एक बड़ा खुलासा किया है. पटना पुलिस के अनुसार  7 करोड़ रुपए की एक जमीन की वजह से निलेश मुखिया की हत्या की साजिश रची गई थी .साजिश रचने वाला कोई और नहीं बल्कि निलेश मुखिया का करीबी अजय राय था. अजय राय जो कई सालों तक उसके साथ रहा था, बाद में इसी जमीन को लेकर उसका निलेश मुखिया से विवाद हो गया था.इसके बाद उसने पप्पू राय, धप्पू राय और गोरख राय के साथ मिलकर हत्या की शाजिश रच दी.

इस जमीन के एक भू-भाग पर निलेश मुखिया का भी कब्जा था. पुलिस का दावा है कि इसी जमीन के लिए निलेश मुखिया की हत्या की गई है. करीब 7 करोड़ रुपये के भू-खंड के मामले में निलेश रोड़ा बन रहा था. पटना के एसएसपी राजीव मिश्रा ने बताया कि 15 सितम्बर की देर शाम हत्याकांड के मुख्य षडयंत्रकर्ता अजय राय उर्फ विशाल कुमार, संतोष कुमार और उदय कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया है.इस हत्या की साजिश पप्पू और धप्पू राय की ऑफिस में रची गई थी. पप्पू और धप्पू राय की तरफ से अजय राय को 25 लाख की सुपारी दी गई थी. अजय राय ने ही शूटर हायर किया था और उसे 5 लाख रुपया ही दिया था और 20 लाख रुपये अजय, संतोष और उदय ने आपस में बांट लिया था.

 

अजय राय के पास से एक पिस्टल, पांच गोली और एक क्रेटा गाड़ी भी जब्त की गई है. एसएसपी ने बताया कि अजय राय को पाटलिपुत्र थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया जबकि संतोष और उदय को दीघा थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया है. इस हत्याकांड के मुख्य आरोपी पप्पू राय के घर की कुर्की जब्ती भी पटना पुलिस कर चुकी है, लेकिन अभी तक तीनों भाई फरार चल रहे हैं.हालांकि उनकी गिरफ्तारी के लिए लगातार पुलिस छापेमारी कर रही है. पटना नगर निगम की महिला पार्षद सुचित्रा सिंह के निलेश मुखिया को  31 जुलाई को  अपराधियों ने सुबह 10 बजे के करीब गोली मार दी थी. निलेश की इलाज के दौरान मौत हो गई. इसके बाद निलेश कुमार के परिजनों ने काफी विरोध प्रदर्शन भी किया था.

NILESH MUKHIYA