ईडी के शिकंजे में बालू माफिया, सुभाष यादव से है कनेक्शन.

सिटी पोस्ट लाइव : केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी ने बिहार के बालू  और कोल माफिया माफिया पूंज कुमार सिंह को धर दबोचा है. ईडी की पटना जोनल ऑफिस की टीम ने गुरुवार की देर रात को गिरफ्तार किया है. अब 20 सितंबर शुक्रवार को उसे पटना स्थित ईडी की विशेष कोर्ट में उसे पेश किया जाएगा और जांच एजेंसी कस्टडी में पूछताछ के लिए उसकी आगे की रिमांड मांगेगी.गौरतलब है कि बिहार में मार्च महीने में कई रेत और कोल माफियाओं के यहां सर्च ऑपरेशन की कार्रवाई  की गई थी. उसी सर्च ऑपरेशन के दौरान लालू यादव के करीबी RJD नेता सुभाष यादव (Subhash Yadav, RJD) के यहां भी सर्च ऑपरेशन को अंजाम दिया गया.

 

जांच एजेंसी के द्वारा उस सर्च ऑपरेशन के दौरान काफी दस्तावेजों, चल-अचल संपत्ति से जुड़े दस्तावेज, संदिग्ध बैंकिंग लेनदेन सहित कई अन्य रेत और कोल माफियाओं से जुड़े कनेक्शन को खंगाला और जब्त किया गया था. रेत माफियाओं का कनेक्शन बिहार (Bihar) ,झारखंड(Jharkhand) से लेकर पश्चिम बंगाल (west Bangal ) तक फैला हुआ है. लिहाजा उससे जुड़े कनेक्शन और तफ्तीश का दायरा काफी बड़ा होने की संभावना है. जल्द ही इस मामले में कई अन्य आरोपियों से पूछताछ के लिए इस मामले में ईडी की पटना जोनल द्वारा समन भेजा जाएगा. सुभाष यादव की अगर बात करें तो उनकी कंपनी ब्रॉडसन कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड से जुड़े मामले में भी तफ्तीश का दायरा आगे बढ़ा दिया गया है.

 

बिहार के राजनीतिक गलियारों के सूत्र तो ये भी बताते हैं की सुभाष यादव को आरजेडी पार्टी में एक बड़ा फाइनेंसर के तौर पर देखा जाता है. इनकी खुद की काफी चल-अचल संपत्ति है. जांच एजेंसी के द्वारा सुभाष यादव सहित उसकी कंपनी से जुड़े चार निदेशकों को भी पहले गिरफ्तार कर चुकी हैं, जो चारों आरोपी फिलहाल जेल में ही हैं. उन चारों गिरफ्तार आरोपियों में सुभाष यादव, राधा चरण सेठ – MLC JDU, मिथलेश सिंह, सुरेंद्र कुमार जिंदल का नाम शामिल है.

SAND MAFIA