10 रूपये के चक्कर में गवां बैठे 22 लाख रूपये.

चोर ने गाडी के आगे गिराया दस का नोट, फिर कार से उड़ाया 22 लाख रुपयों से भरा बैग.

सिटी पोस्ट लाइव :पटना में 10 रुपये का नोट दिखाकर चोरों ने 22 लाख रुपये चुरा लिया.पटना के  शास्त्री नगर थाना क्षेत्र में विश्वेश्वरैया भवन के सामने फार्च्युनर से शातिर चोर ने 22 लाख रुपयों से भरा बैग गायब कर दिया. वारदात दोपहर लगभग डेढ़ बजे उस वक्त हुई, जब ठेकेदार हरिशंकर झा का चालक गाड़ी में बैठकर मालिक के आने की प्रतीक्षा कर रहा था.इस बीच एक अज्ञात व्यक्ति ने उससे कार के आगे दस-दस के नोट गिरे होने की जानकारी दी, जिसे उठाने के लिए वह उतरा तो शातिर ने गाड़ी में रखा बैग उड़ा लिया. सूचना मिलते ही थानेदार अमर कुमार दलबल के साथ मौके पर पहुंचे और छानबीन शुरू कर दी, परंतु कोई सुराग हाथ नहीं लगा.

सचिवालय डीएसपी (द्वितीय) साकेत कुमार ने बताया कि आरोपित की पहचान के लिए सीसी कैमरों के फुटेज खंगाले जा रहे हैं. पता लगाया जा रहा है कि चोर कितनी संख्या में थे? वे किस रास्ते आए और कैसे गए? इन सभी बिंदुओं पर छानबीन की जा रही है.ठेकेदार हरिशंकर झा विश्वेश्वरैया भवन स्थित पथ निर्माण विभाग के कार्यालय में  ठेके से संबंधित कार्य से गये थे.उनकी गाडी  भवन के बाहर खड़ी थी. रुपयों से भरा लाल रंग का बैग कार की पिछली सीट पर रखा था.

चालक ने  बताया कि नोट गिरे होने की जानकारी देने वाले व्यक्ति ने सफेद रंग के गमछे से चेहरा ढंक रखा था. उसने इशारों से चालक को बताया कि उसकी गाड़ी के आगे दस-दस के कई नोट गिरे हैं.वह कार से उतरकर नोट उठाने लगा.इस बीच, शातिर चोर ने पीछे का दरवाजा खोला और बैग लेकर उड़ गया. गाड़ी में दोबारा बैठने पर चालक को मालूम हुआ कि पीछे का दरवाजा खुला है. वह पीछे गया तो देखा कि बैग गायब है. इसके बाद उसने मालिक को खबर दी.

राजधानी में इस तरह कार से रुपये उड़ाने वाले गिरोह सक्रीय हैं.ये  चालकों को दिग्भ्रमित कर वाहन से बैग गायब कर देते हैं. अब पुलिस इस बात का पता लगाने में जुटी है कि आखिर कार में रुपये होने की जानकारी चोर को कैसे मिली?थानेदार ने बताया कि कई अन्य बिंदुओं पर भी छानबीन की जा रही है. फार्च्युनर के आगे और पीछे खड़ी गाड़ियों के मालिकों का भी ब्योरा निकाला जा रहा है.

cash theft