एसपी सिंगला ग्रुप के कई ठिकानों पर कई शहरों में रेड.

आईएएस संजीव हंस पर ईडी का शिकंजा, एसपी सिंगला ग्रुप को फायदा पहुंचाने का है गंभीर आरोप.

 

सिटी पोस्ट लाइव : आईएएस संजीव हंस के खिलाफ  ईडी की कार्रवाई लगातार जारी है. इसी सिलसिले में  जानी मानी निर्माण कंपनी एसपी सिंगला ग्रुप के विभिन्न ठिकानों पर छापेमारी की गई. ईडी की यह रेड कंपनी के पटना, दिल्ली और पंचकूला समेत कई अन्य हुई है. आरोपों के अनुसार, बताया जा रहा है कि आईएस संजीव हंस ने बिहार राज्य पुल निर्माण निगम में मैनेजिंग डायरेक्ट यानी एमडी के पद पर रहने के दौरान इस कंपनी से अवैध लेनदेन किया था.

संजीव हंस अभी ऊर्जा विभाग के प्रधान सचिव हैं और वे पुल निर्माण निगम के एमडी रह चुके हैं. आरोप है कि पूल  निगम में एमडी के   पद पर रहने हुए उन्होंने  एसपी सिंगला ग्रुप से अवैध लेनदेन किया था. ईडी इसी मामले में सबूत इकट्ठा करने के लिए कंपनी के ठिकानों पर शुक्रवार को छापेमारी करने पहुंची. छापेमारी के दौरान संजीव हंस के घर से आय से अधिक संपत्ति से जुड़े दस्तावेज ईडी के हाथ लगे हैं. इस बीच मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रही ईडी के रडार पर संजीव हंस के करीबी भी आ गए हैं.

जाहिर है वरिष्ठ आईएएस अधिकारी संजीव हंस पर आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के मामले में जांच तेज कर दी गई है.ईडी की टीम ने संजीव हंस के करीबी रालोसपा नेता सुनील सिन्हा को पूछताछ के लिए पटना स्थित क्षेत्रीय कार्यालय बुलाया है, जहां उनसे पूछताछ जारी है. मिली जानकारी के अनुसार, रालोजपा के कोषाध्यक्ष सुनील कुमार सिन्हा आईएएस अधिकारी संजीव हंस के पार्टनर रहे हैं.

IAS SANJIV HANS