थानेदार सुमन कुमार मिश्र और S.I. प्रदीप राम गिरफ्तार

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार के गोपालगंज के चर्चित राजनाथ शर्मा प्रकरण की जांच कर रही सीबीआई ने कटेया के तत्कालीन थानेदार सुमन कुमार मिश्र और एएसआई प्रदीप राम को गिरफ्तार  कर लिया है. दोनों को पटना बुलाकर पूरे मामले में 9 घंटे तक पूछताछ के बाद सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया है. इसकी लिखित जानकारी भी पुलिस मुख्यालय को सीबीआई ने भेजी है. इस बात की पुष्टि गोपालगंज के एसपी स्वर्ण प्रभात ने की है.

 

सीबीआई को इस कांड की जांच की जिम्मेदारी मिली थी. 11 फरवरी को पुलिस की जांच पर सवाल उठाते हुए पटना हाइकोर्ट के न्यायमूर्ति चक्रधारी शरण सिंह और न्यायमूर्ति राजेश कुमार वर्मा की पीठ ने सीबीआई को जांच सौंपी थी. सीबीआई की कार्रवाई से अब परिजनों में इंसाफ मिलने की उम्मीद जगी है.गोपालगंज के कटेया थाना के बेइली गांव में गत छह जून 2021 की रात एक शादी थी. उसी शादी में आये सीवान जिले के गोरेयाकोठी थाने के लधी नोनियाटोली गांव के राजनाथ शर्मा, जलपुरवा के संदीप यादव सरारी नोनियाटोली के मानवेन्द्र कुमार महतो आनंद शर्मा घर से बुलाकर ले गये. दूसरे दिन सात जून की सुबह आनंद शर्मा का शव बरामद किया गया. मृतक की पत्नी रम्भा देवी के तहरीर पर तीनों को नामजद करते हुए पुलिस ने कटेया थाना के कांड संख्या 189/21 दर्ज की.

कटेया पुलिस ने छापेमारी कर तीनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया. दो दिनों बाद शौच जाने के क्रम में एक अभियुक्त राजनाथ शर्मा चकमा देकर थाने से भाग जाने की प्राथमिकी कटेया थाने में चौकीदार परशुराम पासवान के बयान पर तहरीर पर दर्ज कर ली फिर मामले को ठंडे बस्ते में डाल दिया गया, वहीं दूसरी तरफ राजनाथ शर्मा की मां का आरोप है कि उसे बेटे की पुलिसवालों ने पीट-पीटकर थाना के हाजत में ही हत्या कर दी.

murder