पूर्व मंत्री को ब्लैकमेल करने की योजना नाकाम.

पूर्व मंत्री के सामने कपड़े उतारने लगी थीं लड़कियां, अश्लील तस्वीरें बनाकर मांगे थे 50 लाख रूपये.

सिटी पोस्ट लाइव : आरजेडी  के वरिष्ठ नेता. पूर्व शिक्षा मंत्री वृषिण पटेल को अश्लील फोटो भेजकर ब्लैकमेल करने और 50 लाख की राशि मांगने का मामला सामने आया है.पूर्व मंत्री द्वारा दर्ज कराये गये मामले की जांच कर रही  आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) ने बड़ा  खुलासा किया है. जिन तीन व्हाट्सएप नंबरों से पूर्व मंत्री को अश्लील तस्वीरें भेजी गई थीं वह सिम महज आठ-दस दिन पूर्व ही एक्टिव किया गया था.जांच में सामने आया है कि इन व्हाट्सएप नंबरों पर लगाई गई प्रोफाइल भी फर्जी है.

 आर्थिक अपराध इकाई के अनुसार  इसमें कोई संगठित गिरोह शामिल हो सकता है, जो ब्लैकमेल कर ठगी के प्रयास में जुटा था। मोबाइल नंबरों से जुड़ी अन्य विस्तृत जानकारी ईओयू इकट्ठा कर रही है.जानकारी के अनुसार, पूर्व मंत्री ने सबसे पहले इस पूरे मामले की जानकारी स्थानीय थाना कदमकुआं को दी थी. हाईप्रोफाइल और साइबर से जुड़ा मामला होने के कारण इसे ईओयू को ट्रासंफर किया गया. इस माह 17 नवंबर को ईओयू के एसपी से पूरे मामले की लिखित शिकायत की गई थी. इसके बाद पूरे मामले की जांच शुरू की गई है.राजद नेता वृषिण पटेल ने प्राथमिकी में बताया है कि दो माह पूर्व आयुषि नाम की महिला उनसे मिलने राजेंद्रनगर स्थित आवास आई थी. उसने बताया कि वह ग्रेजुएट है और विधायक बनना चाहती है. इसके बाद वृषिण पटेल ने महिला को पहले पार्टी की सदस्यता ग्रहण करने की सलाह दी.

पूर्व मंत्री ने बताया कि वह महिला बार-बार उन्हें घर आमंत्रित करती थी मगर वह मना कर देते थे. इसी बीच एक दिन सुबह 10 बजे हज भवन के पास उनकी गाड़ी किसी कारण रुकी थी तो वह महिला आई और उनसे घर चलने की जिद करने लगी. जब राजद नेता उसके घर गए तो वहां पहले से दो लड़कियां मौजूद थीं.इस पर उन्होंने महिला से पति के बारे में पूछा तो कहा गया कि वे बाहर हैं. इसी बीच महिला किचन से सामान लाने के नाम पर बाहर चली गई. इस बीच दोनों लड़कियां अपने कपड़े उतारने लगीं. प्राथमिकी के अनुसार, वृषिण पटेल ने ऐसा करने पर लड़कियों को डांटा और वहां से निकल गए.

इसके बाद उन्होंने घर आकर अपनी पत्नी को भी इसकी जानकारी दी और कहा कि कोई बदनाम करने के लिए षड्यंत्र रच रहा है. इस घटना के करीब दो माह बाद 26 से 31 अक्टूबर के बीच अश्लील एडिटेड फोटो भेजकर पूर्व मंत्री से 50 लाख देने को कहा गया. ऐसा न करने पर राजनीतिक करियर बर्बाद करने की धमकी दी गई.पूर्व मंत्री डरे नहीं बल्कि थाने पहुँच गये .अगर मंत्री बदनामी से डर गये होते तो वो ब्लैकमेलिंग के शिकार हो सकते थे.

Brishin Patel