बाईक चोरी में देश में दूसरे नंबर पर पटना शहर.

पटना में औसत 90 मिनट में चोरी हो जाती है एक गाड़ी, देश में दुसरे नंबर पर है राजधानी पटना.

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार की राजधानी पटना में बाईक चोर गिरोह का आतंक बढ़ गया है.पुलिस रिकार्ड्स के मुताबिक़ हर रोज पटना में  20 बाइक और कारों की चोरी हो रही है. नेशनल क्राइम रिकार्ड्स ब्यूरो  (एनसीआरबी) के आंकड़ों के अनुसार  वाहन चोरी में पटना 19 महानगरों की सूची में दूसरे नंबर पर है.अपराधी चोरी की गाड़ियों का अपराधिक वारदातों में कर रहे हैं.चोरी गये वहां की वरमदगी पुलिस नहीं कर पा रही है.चोरी की गाड़ियों को नेपाल पहुंचा दिया जा रहा है.

चोरी  की बाइक का सबसे ज्यादा इस्तेमाल शराब के अवैध धंधे में हो रहा है.शराब तस्कर चोरी के वाहनों को खरीद रहे हैं.15 से 20 हजार में चोरी के दोपहिया बेचे जा रहे हैं.इनके पकडे जाने पर भी कोई रिस्क नहीं रहता है.पटना में सबसे अधिक बाइक की चोरी कंकड़बाग,पत्रकार नगर, गांधी मैदान, कदमकुआं, अगमकुआं में होती है.कंकड़बाग, पत्रकारनगर से न्यू और ओल्ड बाइपास नजदीक है. वाहन चोरी करने के बाद आसानी से  अपराधी फरार हो जाते हैं.

कदमकुआं से ओल्ड बाइपास नजदीक है. उधर, गांधी मैदान से वाहन चोरी कर चोर गंगा पथ पकड़कर भाग जाते हैं.एसके पुरी, पीरबहोर, कोतवाली, शास्त्रीनगर, गर्दनीबाग, दानापुर व रूपसपुर में भी बाइक चोरी खूब होती है.एनसीआरबी के साल 2021 के आंकड़े के मुताबिक सबसे अधिक वाहन चोरी की 37765 घटनाएं दिल्ली में हुईं. क्राइम रेट 5 है.दूसरे नंबर पर पटना है, जहां 2021 में 4063 बाइक चोरी हुई.क्राइम रेट 198.5 है.

VEHICLE THEFT