पशुपति पारस NDA से आउट, सुनील पाण्डेय BJP में शामिल.

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार में चार सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर बीजेपी जोरशोर से तैयारी में जुट गई है.बीजेपी  हर हाल में एनडीए के खाते में सभी चार सीटें लाना चाहती है.इसके लिए वो हर तरह की रणनीति अपना रही है. भोजपुर जिले के तरारी विधानसभा क्षेत्र से पूर्व विधायक रहे नरेंद्र कुमार पांडेय उर्फ सुनील पांडेय को बीजेपी ने आज अपने साथ कर लिया है.आज प्रदेश प्रदेश अध्यक्ष दिलीप जायसवाल ने सुनील पाण्डेय को भाजपा की सदस्‍यता दिलाई. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष का दायित्व संभालते ही दिलीप जायसवाल ने पांडेय को पार्टी से जोड़कर बड़ा संदेश दिया है.

पांडेय ने रविवार को तामझाम के साथ भाजपा की सदस्यता ली. इस मौके पर भाजपा के कई वरिष्ठ नेता, पार्टी प्रदेश पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता भी उपस्थित थे. 2020 के चुनाव में तरारी में सुनील पांडेय निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर दूसरे स्थान पर रहे थे, जबकि भाजपा के कौशल विद्यार्थी को करारी हार का सामना करना पड़ा था.सुनील पाण्डेय फिर एलजेपी (पारस) में शामिल हो गये थे. पशुपति पारस NDA से तरारी की सीट की मांग सुनील पाण्डेय के लिए कर रही थी.लेकिन बीजेपी ने सीट छोड़ने की बजाय इस सीट के प्रबल दावेदार को ही अपने साथ ले आई.

जाहिर है लोक सभा चुनाव की तरह ही पशुपति पारस की पार्टी को NDA में कुछ नहीं मिलना है.अब उनके पास दो ही रस्ते हैं कि बिना सीट के NDA के साथ वो बनें रहें या फिर महागठबंधन के साथ जायें. महागठबंधन भी उन्हें ज्यादा भाव देनेवाला नहीं क्यूंकि पासवान समाज चिराग पासवान के साथ खड़ा है.

BIHAR POLITICS