PMCH से कुख्यात कैदी फरार, दो पुलिसकर्मी गिरफ्तार, 8 सस्पेंड.

सिटी पोस्ट लाइव : बेउर  जेल में बंद खूंखार अपराधी प्रिंस कुमार उर्फ अभिजीत कुमार सोमवार की देर रात पीएमसीएच से फरार हो गया है. उसे बेउर जेल से उपचार के लिए पीएमसीएच भेजा गया था.  सोना लूटकांड समेत डकैती एवं आर्म्स एक्ट के कई मामलों में आरोपित अभिजित कुमार के भाग जाने के मामले में सिपाही रंजन कुमार पासवान और हवलदार सुबोध पासवान को गिरफ्तार कर लिया गया है.कुल  आठ पुलिसकर्मी निलंबित किए गए हैं. प्रशिक्षु अवर निरीक्षक रामलगन चौधरी एवं दिलीप कुमार, हवलदार गणेश मलिक तथा सिपाही रामराजी कुमार, अविनाश कुमार एवं नरेश कुमार को निलंबित किया गया है.

 

षड्यंत्र के तहत प्रिंस को भगाने की सूचना पर आदर्श केंद्रीय कारा, बेउर के अधीक्षक विधुर कुमार ने वार्ड संख्या तीन के सेक्टर 21/22/23 में छापेमारी की। एक-एक पर्दे हटाकर कैदियों की जांच होती रही. एसएसपी राजीव मिश्रा ने बताया कि एसपी विधि-व्यवस्था के नेतृत्व में पूरे मामले की जांच कराई जा रही है. बताया जाता है कि बेउर जेल के छह कैदियों ने गंभीर बीमारी का हवाला दिया था. इसके बाद उन्हें चिकित्सकीय परीक्षण के लिए पीएमसीएच भेजा गया.इनमें से चार कैदी को डॉक्टरों ने वापस भेज दिया, जबकि प्रिंस के साथ एक और कैदी वहीं रह गया था.

 

सोमवार की रात करीब दो बजे प्रिंस पुलिसकर्मियों को चकमा देकर भाग निकला, लेकिन सुरक्षाकर्मियों ने मंगलवार की दोपहर एक बजे पीरबहोर थाना समेत कारा प्रशासन एवं वरीय अधिकारियों को सूचना दी. पुलिस ने सीसी कैमरों के फुटेज को खंगाला शुरू किया. फुटेज में पीले रंग की टी-शर्ट पहने एक संदिग्ध को देखा गया.इसके बाद एसपी (विधि-व्यवस्था) के नेतृत्व में एसटीएफ और पटना पुलिस की संयुक्त टीम ने छापामारी शुरू कर दी.

PMCH