‘मोबाइल नेटवर्क चोरों ने उड़ाई पुलिस की नींद.

सिटी पोस्ट लाइव :आपने मोबाइल चोरी के बारे में तो सूना होगा लेकिन क्या मोबाइल नेटवर्क चोरी के बारे में जानते हैं. बिहार के छपरा जिले में चोरों की करतूत के कारण इलाके में एक कंपनी विशेष का मोबाइल नेटवर्क गायब हो गया. मशरख थाना क्षेत्र के बहरौली गांव में चोरों ने मोबाइल टावर की बैट्रियां ही गायब कर दीं. इसके कारण गांव में लगा मोबाइल टावर ठप हो गया. टावर के ठप होने से एयरटेल सिम कार्ड धारियों के मोबाइल का नेटवर्क गायब होने लगा. ग्रामीणों की शिकायत पर कंपनी के इंजीनियर मौके पर पहुंचे और वहां टावर की 24 बैटरी गायब मिली. बैटरी गायब होने के कारण मोबाइल टावर ठप हो गया था जिसके कारण इलाके में नेटवर्क की समस्या हो गई थी.

अज्ञात अपराधियों के खिलाफ मशरक थाने में प्राथमिकी दर्ज करा दी गई है. टावर की देखरेख करने वाला कर्मचारी के अनुसार जब वो आया तो पाया कि चोरों ने ताला काटकर 24 बैटरी की चोरी कर ली है.। जिसके बाद कर्मी ने मशरक थाने में अज्ञात के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई है.पुलिस के अनुसार मशरक थाना क्षेत्र के अलग-अलग गांवों में लगे मोबाइल टावरों से बैट्री चोरी की घटनाएं पहले भी दर्ज कराई गई है. चोर ऐसे मोबाइल टावर को अपना निशाना बनाते हैं जो सुनसान इलाके में चल रहा होता है. पुलिस कई घटनाओं के बावजूद भी इस गिरोह का पता नहीं लगा सकी है, जो मोबाइल टावर से लगातार बैटरी की चोरी कर रहे हैं.

दशरथ सिंह जिनकी जमीन पर मोबाइल टावर बनाया गया है उनका कहना है कि टावर की सुरक्षा के लिए न तो किसी कर्मी को रखा गया है और न ही कोई गार्ड बहाल किया गया है. मशरक थानाध्यक्ष राजेश कुमार ने बताया कि थाने में इस मामले में केस दर्ज कर लिया गया है. पुलिस की एक टीम इस गिरोह का पता लगाने में जुटी हुई है. उन्होंने बताया कि जल्द ही कांड का खुलासा कर लिया जाएगा.

MOBILE NETWORK THEFT