पूर्ण शराबबंदी वाले बिहार में शराब की लूट.

 

सिटी पोस्ट लाइव :पूर्ण शराबबंदी वाले बिहार के लोग शराब के लिए कितने भूखे हैं इसकी तस्वीर शानिवार को देखने की मिली. जमुई में विदेशी शराब से लदा एक वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गया. लोगों ने जमकर शराब की बोतलें लूटीं. एक बोतल शराब के साथ पकड़े जाने पर जेल तक जाना पड़ जाता है, लेकिन यहां तो दुर्घटनाग्रस्त वाहन पर जो शराब लदा थे उसे ग्रामीण बगैर डर-भय के अपने साथ घर लेते चले गए.

 

यह मामला जमुई जिले के सोनो थाना इलाके के औरैया बुझायत सड़क मार्ग पर हुई. अक्सा गांव के पास पुलिस को देखकर भाग रही पिकअप वाहन अनियंत्रित होकर सड़क के किनारे पलट गई. हादसे के बाद पिकअप वाहन का चालक मौके से फरार हो गया.  झारखंड से तस्करी कर विदेशी शराब की सैकड़ो बोतल पिकअप वाहन पर सब्जी के नीचे छिपाकर बिहार लाया जा रहा था, लेकिन गश्ती कर रही सोनो पुलिस की गाड़ी को देखकर पिकअप वाहन का चालक शराब से लदे अपने गाड़ी को औरैया बोझायत सड़क मार्ग पर घुसा दिया. पिकअप की गति तेज होने के कारण वह आगे जाकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई.

 

जब तक पुलिस वाले मौके पर पहुंचते तब तक वहां गांव वालों की भीड़ इकट्ठी हो गई थी. फिर दुर्घटनाग्रस्त पिकअप वाहन पर विदेशी शराब की बोतले को देख गांव वाले का इमान डोल गया और कई लोग शराब की बोतल लूट कर अपने साथ लेते चले गए. इस घटना का वीडियो भी सामने आया है जिसमें साफ दिख रहा है कि दुर्घटनाग्रस्त वाहन के पास जमीन पर गिरे शराब के कार्टन से मौके पर मौजूद ग्रामीण जिसमें महिला, बुजुर्ग और बच्चे भी शामिल हैं, वो शराब की बोतलें लेकर जा रहे हैं. यहां तक कि कई लोग शराब की बोतल बोरे में भर कर अपने साथ ले गए.

 

हालांकि शराब की बोतलों की लूट के दौरान ही मौके पर पुलिस पहुंच गई फिर मौके से पुलिस ने 500 बोतल विदेशी शराब बरामद किया. इस मामले में थानाध्यक्ष चितरंजन कुमार ने बताया कि पुलिस को देखकर एक पिकअप वैन भागने लगी और फिर दूसरे सड़क मार्ग पर जाकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई. जानकारी के बाद मौके पर पहुंचकर पुलिस की टीम ने 500 बोतल विदेशी शराब बरामद किया है. हालांकि यह भी बताया जा रहा है कि स्थानीय ग्रामीण दुर्घटनाग्रस्त वाहन के पास से शराब की कुछ बोतले लेकर चले गए.

liquor recovery