ह्त्या के मामले में लालू यादव के दो भतीजे गिरफ्तार.

पटना एजी कॉलोनी आर्यन मर्डर में लालू परिवार के आकाश और विकास यादव गिरफ्तार.

सिटी पोस्ट लाइव : पटना के एजी कॉलोनी में शुक्रवार की रात पार्टी के दौरान हुए दारोगा के बेटे आर्यन राज की हत्या के मामले में पटना पुलिस ने बड़ी कारवाई की है.फुलवरिया थाने की पुलिस के साथ पटना पुलिस ने फुलवरिया गांव में आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद के बड़े भाई के घर छापेमारी कर दो लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार दोनों आरोपियों की पहचान सुदेश यादव के पुत्र आकाश यादव और विकास यादव के रूप में हुई. गिरफ्तारी के बाद दोनों को पटना पुलिस रविवार की अहले सुबह लेकर चली गयी.

एसपी स्वर्ण प्रभात के अनुसार पुलिस ने जिन दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है, वे दोनों लालू प्रसाद यादव के बड़े भाई मंगरू यादव के पुत्र रामानंद यादव के पुत्र सुदेश यादव के पुत्र आकाश और विकास यादव बताये गये हैं. पुलिस ने यह भी पुष्टि की है कि जिस फ्लैट में आर्यन राज की हत्या हुई है, वह फ्लैट भी इन्हीं आरोपियों की है. गिरफ्तारी के बाद फुलवरिया से लेकर पटना तक हड़कंप मचा हुआ है. पुलिस दोनों आरोपियों से यहां भी पूछताछ की, उसके बाद पटना लेकर गयी है.

पटना पुलिस जब सुदेश यादव के घर पर छापेमारी करने पहुंची तो पुलिस को देख दोनों आरोपियों ने पीछे के रास्ते से भागने की कोशिश की. लेकिन पुलिस ने दोनों को दौड़ाकर दबोच लिया और फिर थाना लेकर चली गयी. पुलिस की छापेमारी और गिरफ्तारी को देख गांव के लोग भी सहम गये. उस वक्त किसी को कुछ पता नहीं चल सका कि आखिर क्यों पुलिस छापेमारी कर रही है, हालांकि बाद में धीरे-धीरे खबर पूरे इलाके में फैल गयी.

गौरतलब है  कि स्पेशल ब्रांच में तैनात भोजपुर निवासी श्याम रंजन सिंह के बेटे आर्यन राज की शुक्रवार की रात में पार्टी के दौरान हत्या कर दी गयी थी. आर्यन का शव शनिवार को संदिग्ध अवस्था में बरामद हुआ था. पटना के एजी कॉलोनी स्थित एक फ्लैट से इस आर्यन का शव फंदे से लटका हुआ मिलने के बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गई थी. घटना के बाद दोनों आरोपी पटना से भागकर फुलवरिया आ गये थे. आशंका जतायी जा रही है कि हत्या करने के बाद फांसी पर आर्यन के शव को लटका दिया गया था.

aryan murder case