स्कूल से ज्वेलर के बेटे का अपहरण, मांगे 20 लाख.

:एलकेजी के स्टूडेंट को बाढ़ से उठाया,बख्तियारपुर से मिला;स्कूल की बड़ी चूक आई सामने

सिटी पोस्ट लाइव : बाढ़ के स्वर्ण कारोबारी सुनील कुमार के बेटे एलकेजी के छात्र का अपहरण का मामला सामने आया है. उनके बेटे का नाम शिवम कुमार उर्फ शिबू है .मंगलवार की सुबह करीब 9.30 बजे बाढ़ थाना के बाबा मार्केट के पास संडवार कॉन्वेंट स्कूल से उसका अपहरण हुआ है.अपहरण करने के बाद 20 लाख की फिरौती की मांग की गई है. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस सक्रिय हुई और रात 9 बजे शिवम् को  बख्तियारपुर स्टेशन से सकुशल बरामद कर लिया.

 

एसएसपी राजीव मिश्रा ने बताया कि एक नाबालिग समेत चार अपराधियों ने उसे अगवा किया था.सभी अपराधियों की पहचान कर ली गई है. पुलिस उन्हें गिरफ्तार करने में जुटी है. इस अपहरण में किसी स्थानीय ने रेकी की है. शिवम लंच लेकर नहीं जाता है, यह जानकारी रेकी करने वाले को थी.शिवम का स्कूल घर के पास है. मंगलवार सुबह 9 बजे सुनील बेटे शिवम को  लेकर स्कूल गए. सुनील बाढ़ के दयाचक मुहल्ले में रहते हैं और यहीं सकसोहरा रोड में उनकी सोने-चांदी और स्टील की दुकान है.

 

बाढ़ एएसपी के सामने ही सुनील के मोबाइल पर 20 लाख फिरौती मांगी गई. इसके बाद एसएसपी राजीव मिश्रा, ग्रामीण एसपी सैयद इमरान मसूद भी पहुंचे . करीब 6 घंटे तक बाढ़ में जमे रहे. मामले में स्कूल प्रबंधन की बड़ी लापरवाही सामने आई है. आखिर बच्चे को बिना पहचान के आदमी के साथ कैसे जाने दिया. कॉलिंग में अपहर्ता का फोटो आने पर पुलिस ने जांच-पड़ताल शुरू की. सबसे पहले शिवम के उस दोस्त को  बुलाया जिसने उसे अपहर्ता के साथ जाते देखा था.शिवम के दोस्त ने फोटो देख अपहर्ता को पहचान लिया. पुलिस को यहीं से लीड मिली. पुलिस ने अपहर्ता के मोबाइल नंबर के आधार पर सिम बेचने वाले दुकानदार को उठाया. पूछताछ की तो पता चला कि  उसने बताया कि हाल ही में सिम बेचा था. पता चला कि ऑटो नवादा के नीतीश का है.

 

पुलिस ने नीतीश और जो शिवम को स्कूल से ले गया था, दोनों के परिजनों को उठाया. बाढ़ के आसपास करीब 15 किलो मीटर तक शिवम को चार अपहर्ता घुमाते रहे. फिर वहां से स्कॉर्पियो पर ले गए. हिरासत में लिए गए परिजनों पर पुलिस ने दबाव बनाना शुरू किया.इस दौरान एक अपहर्ता ने अपने परिजन से बात की. उसने बताया कि बख्तियारपुर की ओर काम से जा रहे हैं. पुलिस की टीम ने उस स्कॉर्पियो का पीछा करना शुरू किया. अपहर्ता उसे लेकर बख्तियारपुर में एक रिश्तेदार के यहां पहुंचे. पुलिस ने वहीं से बरामद किया. हालांकि पुलिस का कहना है कि बच्चे को  स्टेशन परिसर के पास से बरामद किया गया.

child kidnaping