17 दिसंबर को होगी दारोगा भर्ती परीक्षा.

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार पुलिस में सब इंस्पेक्टर बनने का सपना देखने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर है.बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग (बीपीएसएससी) ने पुलिस अवर निरीक्षक के एक हजार 275 रिक्तियों पर नियुक्ति के लिए प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन 17 दिसंबर को करने का ऐलान कर दिया है. अध्यक्ष केएस द्विवेदी के अनुसार परीक्षा दो पाली में आयोजित होगी. पहली पाली सुबह 10:00ने  बजे से दोपहर 12:00 बजे तथा दूसरी पाली दोपहर 2:30 बजे से शाम 4:30 बजे तक होगी.

 

अभ्यर्थियों को केंद्र पर डेढ़ घंटा पहले रिपोर्टिंग करनी होगी. पहली पाली में सुबह 8:30 बजे तथा दूसरी पाली में दोपहर 1:00 बजे रिपोर्टिंग करनी होगी. ई-प्रवेश पत्र एक दिसंबर से वेबसाइट www.bpssc.bih.nic.in पर उपलब्ध होगा. परीक्षा केंद्र पर ई-प्रवेश पत्र के साथ फोटोयुक्त एक पहचान पत्र भी लाना होगा. परीक्षा से संबंधित विस्तृत जानकारी वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई है.यदि ई-प्रवेश पत्र पर फोटो उपलब्ध नहीं है या अस्पष्ट है तो भी अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल होंगे. उन्हें परीक्षा केंद्र पर अपने साथ आवेदन पत्र के समरूप दो फोटो लेकर आना होगा. यदि किसी का प्रवेश पत्र डाउनलोड नहीं हो सका तो वह 14 दिसंबर को कार्यालय अवधि में हार्डिंग रोड स्थित कार्यालय से डुप्लिकेट ई-प्रवेश पत्र प्राप्त कर सकते हैं.

 

आयोग के अनुसार 13 हजार 520 आवेदनों को विविध कारणों से रद्द किया गया है. इसमें से पांच हजार 616 वैसे हैं जिसमें अभ्यर्थी ने रजिस्ट्रेशन किया, लेकिन आवेदन जमा नहीं किया. सात हजार 608 आवेदनों को आवेदकों ने स्वत: रद्द कर लिया तथा 296 को मल्टीपल आवेदन, फोटो व हस्ताक्षर नहीं होने के कारण रद्द कर दिया गया. रद्द सभी आवेदनों की विस्तृत जानकारी वेबसाइट पर अपलोड है.

Bihar Daroga Bharti