JDU की पूर्व MLC मनोरमा देवी के नक्सलियों से संबंध!

 

सिटी पोस्ट लाइव : JDU के पूर्व MLC के नक्सली गतिविधियों में शामिल होने के प्रमाण मिलने के बाद NIA ने उनके गया स्थित घर पर छापा मारा है.  पूर्व MLC मनोरमा देवी के घर पर सुबह करीब 4:30 बजे NIA की टीम ने उनके घर पर धावा बोल दिया. गया के SSP आशीष भारती के अनुसार NIA की टीम ने स्थानीय पुलिस से भी मदद मांगी थी.छापेमारी के दौरान मनोरमा देवी के घर के चारों ओर पुलिस बल की तैनाती कर दी गई. सुबह से ही घर की तलाशी ली जा रही है.अभी तक इस छापेमारी से जुड़ी ज़्यादा जानकारी सामने नहीं आई है.

 

पूर्व एमएलसी मनोरमा देवी के पति बिंदी यादव उर्फ बिंदेश्वरी यादव शहर के बड़े कुख्यात थे. बिंदी यादव के जिंदा रहते उस पर नक्सलियों को हथियार और गोलियों की सप्लाई का केस चला था. उसकी गिरफ्तारी भी हुई थी.उसकी गाड़ी से भारी तादाद में कारतूस मिले थे. बिंदी यादव के खिलाफ देशद्रोह का केस भी दर्ज किया गया था. कुछ दिन पहले ही टिकारी में NIA ने रेड की थी. इस दौरान दो नौजवानों से टीम ने पूछताछ की थी. उन लड़कों के नक्सलियों से जुड़े होने का भी खुलासा हुआ था. इन्हीं दो लड़कों ने मनोरमा देवी का नाम लिया था.

 

JDU की पूर्व MLC मनोरमा देवी के बेटे रॉकी यादव पर ही गया के एक नौजवान आदित्य सचदेवा की रोड रेज में हत्या का आरोप लगा था. इसके बाद निचली अदालत ने उसे सजा भी सुनाई थी. आरोप था कि रॉकी यादव ने गाड़ी साइड लेने की मामूली बात पर आदित्य सचदेवा की बीच सड़क पर गोली मार कर हत्या कर दी थी.हालांकि आदित्य सचदेवा हत्याकांड में हाईकोर्ट से रॉकी यादव बरी हो गया. इसके बाद न आदित्य के घर वाले ऊपरी अदालत गए और न ही बिहार सरकार. फिलहाल NIA की छापेमारी के बाद मनोरमा देवी का नाम फिर से सुर्खियों में आ गया है.

MLC MANORAMA DEVI