पूर्व मुखिया नीलेश यादव की हालत गंभीर, भेजा गया दिल्ली.

सिटी पोस्ट लाइव : पाटलिपुत्र थाना क्षेत्र के कुर्जी मोड के पास पिछले सप्ताह हुए शूट आउट में गंभीररूप से जख्मी पूर्व मुखिया नीलेश यादव की हालत में कोई सुधार नहीं हो रहा है. बेहतर उपचार के लिए उन्हें पटना हवाई अड्डा से एयर एंबुलेंस में शिफ्ट कर दिल्ली AIIMS भेजा गया है.नीलेश वार्ड पार्षद के पति हैं. उनकी गर्दन, बांह और कंघे के आसपास सात गोलियां लगी थी, जिसे चार डॉक्टरों की टीम ने निकाल दिया था. हालांकि, फिर भी उनकी सेहत में सुधार नहीं हो रहा है.

31 जुलाई को कार में सवार होकर नीलेश घर से कार्यालय की तरफ जा रहे थे. पहले से घात लगाए बैठे बाइक सवार चार अपराधियों ने कार को ओवरटेक कर ताबड़तोड़ फायरिंग करनी शुरू कर दी थी. नीलेश को गंभीर हालत में पास के ही अस्पताल में ले जाया गया, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद पाटलिपुत्र गोलंबर स्थित रूबन अस्पताल में भर्ती कराया गया था. घटना के बाद पुलिस 70 से अधिक सीसीटीवी फुटेज खंगाल चुकी है. फुटेज में स्पष्ट दिख रहा है कि शूटर घटना के पूर्व नीलेश के घर के आसपास ही घूम रहे हैं. शूटर किसी से मोबाइल पर बातचीत भी करते दिखे. लाल और काले रंग की बाइक पर सवार चारों शूटरों की उम्र 20 से 25 साल के बीच बताई गई है.

 

तकनीकी अनुसंधान में पुलिस के हाथ दो संदिग्ध नंबर लगे हैं, जो घटना होने के बाद से बंद हैं. पुलिस उन दोनों नंबरों की सीडीआर निकाल कुछ संदिग्ध से पूछताछ कर रही है.दूसरी टीम नीलेश का पूर्व में किन लोगों से विवाद था? राजनीति, वचर्स्व और बालू के बिन्दुओ पर छानबीन कर रही है.पुलिस का दावा है कि 4 शूटरों की पहचान की जा चुकी है और उनकी तलाश में छापेमारी की जा रही है.

NILESH MUKHIYA