आठ ट्रेनी IPS को मिली एएसपी की जिम्मेदारी.

सिटी पोस्ट लाइव :भारतीय पुलिस सेवा (आइपीएस) सेवा के वर्ष 2021 और 2022 बैच के आठ प्रशिक्षु अफसरों को सहायक पुलिस अधीक्षकों को जिलों में एसपी के पड़ पर तैनात किया गया है.ये सभी ट्रेनी आइपीएस राष्ट्रीय पुलिस अकादमी, हैदराबाद से पहले चरण का प्रशिक्षण प्राप्त कर 30 सप्ताह के जिला व्यावहारिक प्रशिक्षण के लिए बिहार आए हैं.

बिहार सरकार के गृह विभाग की अधिसूचना के मुताबिक,  इनमें मोहिबुल्लाह अंसारी को सारण, कोटा किरण कुमार को मुजफ्फरपुर, भावरे दीक्षा अरुण को पटना, शैलेंद्र सिंह को मुंगेर, अतुलेश झा को पूर्णिया, अभिनव को भागलपुर, दिव्यांजली जायसवाल को नालंदा और शिवम धाकड़ को गया जिले में एएसपी का प्रभार दिया गया है. गृह विभाग ने इससे जुड़ा आदेश जारी कर दिया है.

एक आधिकारिक सूचना के मुताबिक, भारतीय पुलिस सेवा के इन आठ परीक्ष्यमान पदाधिकारियों को हैदराबाद से प्रथम चरण के प्रशिक्षण के बाद 30 हफ्ते के प्रस्तावित जिला प्रशिक्षण के लिए बिहार पुलिस अकादमी, राजगीर, नालंदा, बिहार में 30 दिसंबर से अपनी सेवाएं देंगे. इन सभी को जिला आवंटित कर दिया गया है. ये सभी बिहार राज्यपाल के आदेश पर अपनी-अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करने के लिए तैनात किए गए हैं.

ips posting