IAS संजीव हंस-पूर्व विधायक गुलाब के कई करीबियों पर ED की नजर.

सिटी पोस्ट लाइव : IAS अधिकारी संजीव हंस (IAS Sanjeev Hans) और RJD के पूर्व विधायक गुलाब यादव (Gulab Yadav) से जुड़े रिश्तेदारों और लोगों के खिलाफ बड़ी कारवाई की तैयारी ईडी कर रही है. प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट में कार्रवाई करते हुए संजीव हंस, गुलाब यादव, प्रवीण चौधरी के साथ ही शादाब खान को अपनी गिरफ्त में लिया है.चारो फिलहाल जेल में हैं. संजीव-गुलाब प्रकरण में जल्द ही कई और लोगों पर भी कार्रवाई की तैयारी है.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, संजीव की पत्नी मोना हंस के साथ ही गुलाब की पत्नी अंबिका गुलाब यादव, हंस के रिश्तेदार गुरू बालतेग, संजीव के पिता लक्ष्मण दास, आनंद ट्रेडिंग कॉरपोरेशन के देविंद्र सिंह आनंद, सिंगल कंस्ट्रक्शन से जुड़े सुरेश सिंगला, सुरेश सिंगला के रिश्तेदार कमलकांत गुप्ता, एक्स आर्मी मेंस प्रोटेक्शन सर्विस के सुनील सिन्हा, तरुण राघव के नाम प्रमुख हैं। इनके खिलाफ ईडी कभी भी बड़ी कार्रवाई कर सकती है.

इन नामजदों के अलावा अन्य कई सफेदपोश भी हैं जो सीधे संजीव हंस के संपर्क में थे. इनमें हंस के कुछ दूसरे रिश्तेदार, चार्डर्ड एकाउंटेंट, कारोबारी मित्र व अन्य शामिल हैं. शादाब खान ऐसा ही एक नाम है जिसे ईडी ने शुक्रवार को दिल्ली से गिरफ्तार किया था.शादाब का नाम ईडी या विशेष निगरानी की लिस्ट में नहीं था बावजूद ईडी ने हंस के अवैध कारोबार में उसे साझीदार मानते हुए गिरफ्तार किया था. फिलहाल, हंस और गुलाब के जुड़े लोगों पर हाथ डालने के पूर्व ईडी अपनी तैयारियों को अंजाम देने में जुटी है.

IAS SANJIV HANS